Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Update: मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचा कोरोना, बिहार में इतनी हुई संक्रमितों की संख्‍या

Coronavirus in Bihar राजधानी में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। सिविल सर्जन विभा रानी के मुताबिक सोमवार को राजधानी के प्रतिबंधित क्षेत्र एक अणे मार्ग और बोरिंग रोड के एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 11:15 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 11:15 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचा कोरोना, बिहार में इतनी हुई संक्रमितों की संख्‍या
बिहार में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्‍या। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Coronavirus in Bihar: राजधानी में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। सिविल सर्जन विभा रानी के मुताबिक सोमवार को राजधानी के प्रतिबंधित क्षेत्र एक अणे मार्ग और बोरिंग रोड के एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एक अन्य की रिपोर्ट भी पाजिटिव पाई गई है, लेकिन वह दूसरे जिले का निवासी है। वहीं, एंटीजन किट से जांच में पाजिटिव पाए गए दो अन्य की रिपोर्ट आरटी-पीसीआर में भी पाजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या में 28 हो गई है। इनमें से दो एम्स और एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि अन्य होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे हैं।

loksabha election banner

शादी-विवाह में हो रही नियमों की अनदेखी 

दूसरी ओर सिविल सर्जन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शादी-विवाह में मास्क और शारीरिक दूरी के नियम के उल्लंघन से चिंतित हैं। उनका कहना है कि शादी-विवाह में शामिल होने बहुत से लोग दूसरे राज्यों से आ रहे हैं और लक्षण होने पर भी सामान्य सर्दी-खांसी व बुखार मानकर जांच नहीं करा रहे हैं। एक तो लोग मास्‍क नहीं पहन रहे। शादियों में काफी भीड़ हो जा रही है। ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। 

संक्रमितों को पता नहीं कि उन्‍हें है कोरोना 

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। कहा कि हर दिन रोगी मिलने का मतलब है कि कुछ संक्रमित लोग जिन्हें बीमारी का पता नहीं है वे खुले में घूम रहे हैं। वे कोरोना का केस बढ़ा सकते हैं। इससे बचाव को सभी को आवश्यक रूप से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी नियम का पालन करने और अंजान सतह छूने के बाद हाथ धोने के नियम का सख्ती से पालन करना चाहिए। इसके अलावा समय पर वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर ले लें। 

बता दें कि राज्‍य सरकार कोरोना वैक्‍सीन के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है, उन्‍हें समय पर टीका लेने के लिए प्रेरित कर रही है। बावजूद बड़ी संख्‍या में अब भी ऐसे लोग हैं जिन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की एक भी डोज नहीं ली है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.