Move to Jagran APP

Bihar CoronaVirus Relief News: 11 जुलाई बाद विश्‍व को को‍विड से मिलेगी मुक्ति, नालंदा के ज्योतिष ने किया दावा

बिहार के बिहारशरीफ जिले में ऑल इंडिया एस्ट्रोलॉजिकल सोसाइटी के प्रमुख ज्‍योतिष प्रमोद सिन्‍हा ने दावा किया है कि 25 अप्रैल से कोरोना का जोर थमेगा। इसके बाद 11 जुलाई बाद इस भयंकर महामारी से पूरे विश्‍व को निजात मिलेगी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:03 PM (IST)
Bihar CoronaVirus Relief News: 11 जुलाई बाद विश्‍व को को‍विड से मिलेगी मुक्ति, नालंदा के ज्योतिष ने किया दावा
कोविड के खात्‍मे की भविष्‍यवाणी, सांकेतिक तस्‍वीर ।

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। कोविड-19 महामारी के कोहराम के बीच ऑल इंडिया एस्ट्रोलॉजिकल सोसाइटी के प्रमुख ज्योतिष प्रमोद सिन्हा ने दावा किया है कि कोरोना वायरस का 11 जुलाई के बाद खात्‍मा हो जाएगा। उन्‍होंने यह बात जागरण संवाददाता से बातचीत में कहीं। ग्रह-नक्षत्रों को आधार पर सुकून देने वाला आकलन किया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी 15 अगस्त 1947 की मध्य रात्रि को मिली। उस समय पूर्वी क्षितिज पर वृष लग्न का उदय हो रहा था। इस आधार पर ग्रह-नक्षत्र की दशाएं बता रहीं हैं कि कोरोना का जोर 25 अप्रैल से कम होना शुरू हो जाएगा। वहीं 11 जुलाई के बाद शनि की अंतर्दशा खत्म होने के बाद विश्व को इस महामारी से निजात मिल जाएगी। तब तक लोग सरकार की तमाम गाइडलाइन का अक्षरश: पालन करें। वैसे भी सभी धर्मों में एकांतवास बेहद शुभ व प्रभावी माना गया है।

loksabha election banner

राहु के कारण हो रही कोविड में बेतहाशा वृद्धि

भारत की ग्रह दशा के सूक्ष्म अवलोकन करने पर स्पष्ट है कि 11 दिसम्बर 2019 से लेकर जुलाई 2021 तक चन्द्रमा में शनि की अंतर्दशा चल रही है। शनि की दशा-अंतर्दशा में जब भी कोई व्याधा आती है तो उसका दौर लंबे समय तक प्रभावकारी रहता है। हालांकि भारत की जन्म पत्री के अनुसार शनि दशमेश और भाग्येश होकर पूरे विश्व में धीरे-धीरे अपनी ख्याति और यश में वृद्धि करते हुए नई पहचान स्थापित करता जाएगा। भारत में वैश्विक महामारी कोरोना का उदय दिसम्बर 2019 के बाद प्रारंभ हुआ। इस दौरान शनि की अंतर्दशा थी। जिसकी अवधि 11 जुलाई 2021 तक है। फिलाहाल, 28 जनवरी 2021 से 25 अप्रैल 2021 तक चन्द्रमा की महादशा में शनि की अंतर्दशा एवं उसमें राहु की प्रत्यंतर दशा चल रही है। राहु किसी भी घटना या दुर्घटना को अकस्मात उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। साथ ही वायरस एवं बीमारियों को वृद्धि करने में मददगार होता है। अत: ज्योतिषीय गणना के अनुसार 25 अप्रैल के उपरांत जब राहु की प्रत्यंतर दशा खत्म होगी, उसके बाद बीमारियों में धीरे-धीरे कमी आनी चाहिए। वहीं 11 जुलाई के उपरांत जब शनि की अंतर्दशा खत्म होगी तो इस कोरोना जैसी वैश्चिक महामारी से अपने देश को निजात मिलने की पूर्ण संभावना ज्योतिष दृष्टिकोण से मिल रही है।

अत: आने वाला समय हमारे देश की प्रगति एवं विकास के लिए अनुकूल रहेगा। विश्व के मानचित्र पर देश के नाम एवं यश में वद्धि होगी। व्यापार के विकास एवं विस्तार के लिए आने वाला समय उन्नति का नया मार्ग प्रशस्त करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.