Move to Jagran APP

बिहार के लोगों के लिए जरूरी खबर, ऐसे लोगों की तलाश में आपके घर पहुंच सकते हैं सरकारी मुलाजिम

अगर आपके घर स्वास्थ्य सेवक पहुंच सकते हैं। बिहार के रहने वालों के लिए जरूरी खबर है। केरल तमिलनाडु और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में इन राज्यों से आने वालों पर सरकार की नजर है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 08:46 PM (IST)
बिहार के लोगों के लिए जरूरी खबर, ऐसे लोगों की तलाश में आपके घर पहुंच सकते हैं सरकारी मुलाजिम
बिहार सरकार फिर कोरोना के मामलों को लेकर लापरवाही नहीं बरतना चाह रही है। सांकेतिक तस्वीर.

राज्य ब्यूरो, पटना: Bihar CoronaVirus News: बिहार के रहने वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके घर स्वास्थ्य सेवक पहुंच सकते हैं। दरअसल राज्य में कोरोना की दूसरी लहर करीब-करीब थम चुकी है। जबकि केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी इसे चिंता का विषय मानता है। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग से कहा है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग अब नए सिरे से कोविड प्रबंधन की व्यवस्था में जुट गया है। 

loksabha election banner

बस अड्डों, रेलवे स्टेशन पर भी कोविड टेस्ट की व्यवस्था करें

जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को कुछ नए निर्देश भेजे गए हैं। जिलों से कहा गया है कि केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखे। प्रत्येक जिले में इंट्री प्वाइंट पर कोविड जांच की व्यवस्था रहे। इसके साथ ही बस अड्डों, रेलवे स्टेशन पर भी कोविड टेस्ट की व्यवस्था करें। विशेषकर तीन राज्यों से आने वाले लोगों की सघन जांच हो, ताकि कोविड के पाजिटिव मामले जानकारी में आ सकें। स्वास्थ्य सूत्रों ने अनुसार प्रखंड और पंचायत स्तर पर केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु  से आने वाले लोगों की मानिटरिंग की भी व्यवस्था की जा रही है।

प्रखंड व पंचायत स्तर पर भी रहेगी नजर

सिविल सर्जनों से कहा गया है कि वे प्रखंड व पंचायत स्तर पर ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए स्वास्थ्य सेवकों और आशा कार्यकर्ताओं की मदद लें। जो घर-घर जाकर यह पता करें कि किसी प्रखंड या पंचायत में केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र का कोई व्यक्ति तो नहीं आया है। अगर ऐसी सूचना मिलती है तो बकायदा संबंधित व्यक्ति की जांच कराएं व रिपोर्ट से मुख्यालय को भी अवगत कराएं। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में डीएम और सिविल सर्जन के नाम पत्र जारी कर दिए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.