Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus News: बिहार में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पटना में मिले सबसे अधिक पॉजिटिव

Bihar Coronavirus News बिहार में शुक्रवार को कोरोना के 90 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सर्वाधिक मामले पटना जिले के हैं। पटना से एक दिन में 25 संक्रमित मिले। इसके पहले गुरुवार को तकरीबन दो महीने बाद 107 नए संक्रमित मिले थे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 11:20 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 12:37 PM (IST)
Bihar Coronavirus News: बिहार में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पटना में मिले सबसे अधिक पॉजिटिव
पटना के गार्डिनर अस्पताल में कोरोना की जांच करती चिकित्सक। प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार में शुक्रवार को कोरोना के 90 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सर्वाधिक मामले पटना जिले के हैं। पटना से एक दिन में 25 संक्रमित मिले। इसके पहले गुरुवार को तकरीबन दो महीने बाद 107 नए संक्रमित मिले थे। आज मिले 90 नए संक्रमितों के साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 436 हो गई है।

loksabha election banner

इन जिलों से मिले संक्रमित

विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पटना के 25 नए मामलों के अलावा भागलपुर से सात, बेगूसराय से पांच सिवान, सहरसा, मुंगेर से चार-चार संक्रमित मिले हैं। शेष जिलों से तीन से एक संक्रमित मिले हैं। विभाग के अनुसार आज 55859 टेस्ट किए गए। नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य समिति की ओर से जिलाधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम से कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक आरटीपीसीआर जांच कराएं। इधर अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट हो इसके लिए निजी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों की भी मदद ली जा रही है। विभाग के निर्देश पर छह निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मुफ्त आरटीपीसीआर जांच शुरू की गई है। 

छह निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मुफ्त टेस्ट

जिन निजी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में जांच शुरू की गई है वे हैं, लॉर्ड बुद्धा कोशी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सहरसा। इसके अलावा नेता जी सुभाष मेडिकल कॉलेज अस्पताल बिहटा, नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल सासाराम, मधुबनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल मधुबनी, कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल कटिहार और माता गुजरी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल किशनगंज। 

60 हजार लोगों का किया गया टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग एक ओर कोरोना के नए बढ़ते मामलों से निपटने में जुटा है तो दूसरी ओर लोगों को महामारी  से बचाने के लिए टीकाकरण में भी तेजी लाई जा रही है। शुक्रवार को प्रदेश के अलग-अलग केंद्रों पर 60 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। विभाग के अनुसार आज 60 वर्ष से अधिक उम्र के 40493 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। 45-60 उम्र के रोगग्रस्त 6351 लोगों को भी आज पहली डोज दी गई। इनके अलावा 9091 हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज दी गई। बता दें कि राज्य में अब तक 17.85 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें पहली डोज लेने वाले 14.14 लाख और दूसरी डोज लेने वाले 3.71 लाख हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.