Move to Jagran APP

बिहार में कोरोना से निबटने को सर्वदलीय बैठक के बाद बोले नीतीश- सरकार के निर्णय की कल दी जाएगी जानकारी

कोरोना संकट से निबटने के उपायों पर विचार के लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। माना जाता है कि सबकी राय के बाद राज्य सरकार लॉकडाउन या उससे भी अधिक कठोर उपायों के बारे में निर्णय लेगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 11:20 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 11:20 AM (IST)
बिहार में कोरोना से निबटने को सर्वदलीय बैठक के बाद बोले नीतीश- सरकार के निर्णय की कल दी जाएगी जानकारी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव। -

राज्य ब्यूरो, पटना : कोरोना संकट से निबटने के उपायों पर विचार के लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस दौरान सबकी राय के बाद राज्य सरकार लॉकडाउन या उससे भी अधिक कठोर उपायों के बारे में चर्चा की गई। वर्चुअल मोड में  बैठक की अध्यक्षता राज्यपाल फागू चौहान ने खुद की। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं। तत्काल परिस्थिति को देखते हुए सरकार फिर एक बार कल बैठक करेगी। सभी की राय को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा। 

loksabha election banner

सभी दल के नेता रहे मौजूद

वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के अलावा भाजपा, जदयू, राजद, कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी, भाकपा, माकपा और भाकपा (माले) समेत अन्य दलों के नेता मौजूद रहे। दलों के प्रदेश अध्यक्षों एवं सचिवों के अलावा विधायक दल के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमृत प्रत्यय भी मौजूद रहे। इस दौरान सभी ने बिहार में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर अपनी-अपनी राय दी। 

सबकी राय के बाद उठेगा ठोस कदम

बैठक में शामिल दलों के प्रतिनिधियों को एक दिन पहले ही लिंक उपलब्ध करा दिया गया था। गुरुवार को इसका ट्रायल भी किया गया। सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार सर्वदलीय बैठक की राय के बाद ही कोई ठोस कदम उठाएगी। अगर लॉकडाउन के पक्ष में बहुमत की राय बनी तो सरकार यह कदम उठाने से भी नहीं हिचकेगी। हालांकि अब रविवार को सरकार क्या निर्णय लेती है इसपर सभी की नजर रहेगी। बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले लगातार नए-नए आंकड़ों को छू रहे हैं। दो दिन से राज्य में छह हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं राजधानी पटना की बात करें तो यहां रोज एक हजार से ऊपर कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में सरकार की चिंता बढ़ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.