Move to Jagran APP

बिहार कांग्रेस के MLA पर यूपी में अपहरण की FIR, कांग्रेसी नेता ने ही लगाए संगीन आरोप

बिहार कांगेेस के विधायक मुन्ना तिवारी पर अपहरण के आरोप में एफआइआर दर्ज की गई है। हालांकि विधायक ने आराेप को बेबुनियाद बताया है। क्‍या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 12:24 PM (IST)
बिहार कांग्रेस के MLA पर यूपी में अपहरण की FIR, कांग्रेसी नेता ने ही लगाए संगीन आरोप
बिहार कांग्रेस के MLA पर यूपी में अपहरण की FIR, कांग्रेसी नेता ने ही लगाए संगीन आरोप

बक्सर [जेएनएन]। बिहार कांग्रेस के एक नेता ने अपनी ही पार्टी के विधायक पर उत्‍तर प्रदेश (यूपी) अपहरण के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई है। मामला बक्‍सर के कांग्रेस विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी से जुड़ा है। उनपर बक्सर के युवा कांग्रेस अध्यक्ष पंकज उपाध्याय ने अपहरण का केस दर्ज कराया है। उधर, विधायक ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

loksabha election banner

विधायक के दामाद ने मिलने के लिए बुलाया

पंकज उपाध्‍याय के अनुसार, वे गत 12 जून को अपनी स्कॉर्पियो की सर्विसिंग कराने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी गए थे। इसी बीच उनके पूर्व परिचित विधायक के दामाद विभोर कुमार द्विवेदी और मिथिलेश चौबे ने उन्हें फोन कर मुगलसराय में मिलने के लिए बुलाया। वे उनसे मिलने के लिए मुगलसराय के एक निजी होटल में गए।

गाड़ी में बैठाया, फिर कर लिया अपहरण

पंकज के अनुसार, वहां पहले उनसे व्यावसायिक बातें की गईं, फिर वाराणसी छोड़ देने की बात कह अपनी गाड़ी में बिठा लिया। रास्ते में पांच अन्य लोग भी गाड़ी में बैठ गए। उन्होंने हथियार के बल पर उनका अपहरण कर लिया तथा बक्सर की तरफ चल दिए। रास्ते में विधायक की गाड़ी आगे-आगे चल रही थी, जिसमें बैठे विधायक अपहरणकर्ताओं को निर्देश दे रहे थे। इस दौरान उनकी सोने की चेन और दो मोबाइल फोन गुम हो गए।

कूदकर बचाई जान, चंदौली में दर्ज की एफआइआर

पंकज ने बताया कि रास्‍ते में धनसोई के पास वे किसी तरह गाड़ी से कूदकर भाग निकले और पुलिस को घटना की जानकारी दी,लेकिन पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की। इसके बाद उन्होंने यूपी की चंदौली पुलिस को मामले की जानकारी दी और वहां एफआइआर दर्ज कराई। 

चंदौली एसपी संतोष सिंह ने बताया कि बक्सर के सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के साथ ही विभोर कुमार द्विवेदी, मिथिलेश कुमार चौबे, विशाल तिवारी, राहुल ओझा तथा तीन अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करायी गयी है।

विधायक ने कही ये बात

इस मामले में बक्सर के विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने कहा कि पंकज उपाध्याय ने उनसे मदद के नाम पर लाखों रुपये लिए हैं। जब उन्हें पता चला कि उनके नाम पर वह क्षेत्र में वसूली कर रहा है तो उससे दूरी बना ली। बकाया पैसे मांगने पर उसने गलत आरोप लगा दिया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.