Move to Jagran APP

बिहार में कोरोना बढ़ा तो कांग्रेस ने स्‍थगित किए सभी कार्यक्रम, भाजपा करेगी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन

Bihar Politics बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण और खुद प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा और प्रदेश प्रभारी भक्‍त चरण दास दोनों के संक्रमित होने के बाद कांग्रेस ने अपने सभी आयोजन स्‍थगित कर दिए हैं तो दूसरी तरफ भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने की तैयारी में है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:28 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:28 AM (IST)
बिहार में कोरोना बढ़ा तो कांग्रेस ने स्‍थगित किए सभी कार्यक्रम, भाजपा करेगी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन
कांग्रेस और भाजपा के चुनाव चिह्न। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो/जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजनीतिक दलों का अलग-अलग रवैया सामने आया है। एक तरफ बिहार कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अपने सभी आयोजन रद कर दिए हैं और सभी दलों से महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग करने की अपील की है तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी यानी भाजपा ने मंगलवार को अपने वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं का अभिनंदन समारोह आयोजित करने का फैसला किया है। यह स्थिति तब है जब खुद बिहार सरकार ने शादी और अंतिम संस्‍कार को छोड़कर सभी सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी है। शादी, अंतिम संस्‍कार और पारिवारिक आयोजनों में शामिल होने वाले लोगों के लिए भी सीमा तय की गई है। भाजपा खुद बिहार की सरकार में शामिल है। इसके बावजूद पार्टी के कार्यक्रम की तैयारी रविवार को भी जारी रही, जबकि सरकार ने शनिवार को ही आदेश जारी कर दिया था।

loksabha election banner

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष और प्रदेश प्रभारी भी हो चुके हैं संक्रमित

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने निकट भविष्य में होने वाले अपने सभी कार्यक्रम रद कर दिए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा स्वयं कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इधर बिहार से दिल्ली लौटते कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी पॉजिटिव हो गए हैं।

कांग्रेस ने स्‍थगित किया पांच अप्रैल को होने वाला धरना-प्रदर्शन

पार्टी के दो प्रमुख नेताओं की स्थिति को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर किसानों के समर्थन में 5 अप्रैल को होने वाली राज्यव्यापी प्रखंड स्तरीय धरना प्रदर्शन सहित अन्य सभी कार्यक्रमों को अगले आदेश तक स्थागित किया गया है। मीडिया विभाग के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने यह जानकारी दी। राठौर ने महामारी उन्मूलन के लिए दलगत भावना से ऊपर उठकर सभी राजनीतिक दलों को आम जनता के साथ सरकार का सहयोग करने की अपील की है।

वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का कल अभिनंदन करेंगी भाजपा

भाजपा के 41वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को पार्टी के मंत्री से लेकर सांसद, विधायक एवं अन्य बड़े नेता बूथों पर हाजिरी लगाएंगे। पार्टी ने दिग्गजों को चार दशक पुराने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने का टास्क दिया है। जिलाध्यक्षों को बूथ स्तरीय समारोह के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है। बिहार से लेकर केंद्र सरकार में शामिल मंत्री तक अपने-अपने क्षेत्र में या फिर पार्टी द्वारा तय स्थल पर स्थापना दिवस समारोह के गवाह बनेंगे।

बीजेपी के प्रदेश मुख्‍यालय में भी चल रही समारोह की तैयारी

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रांत अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल 9.30  बजे झंडोत्तोलन करेंगे। इस मौके पर पार्टी स्थापना के प्रथम अधिवेशन 1980 में मुंबई गए कार्यकर्ताओं को जायसवाल सम्मानित करेंगे। इसके बाद कार्यकर्ता व पार्टी नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरनेट मीडिया पर लाइव संबोधन सुनेंगे।

जिला कार्यालय और बूथ पर भी आयोजन की तैयारी में है पार्टी

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने रविवार को बताया कि छह अप्रैल को प्रांत के सभी जिला कार्यालय एवं बूथों पर भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सभी जिला कार्यालय पर पार्टी का झंडात्तोलन किया जाएगा। इसके अलावा सभी बूथ अध्यक्ष के आवास पर पार्टी का झंडा लगाया जाएगा। मिठाइयां बांटी जाएगी। कार्यक्रम में पार्टी के गौरवशाली इतिहास एवं उत्तरोत्तर विकास पर चर्चा के साथ-साथ एनडीए सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। पार्टी के नेता, संगठन के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि कार्यकर्ताओं को जरूरत मंदों को योजनाओं का लाभ दिलाने के प्रति प्रेरित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.