Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बीच पटना में चोरी की वारदातें बढ़ने की आशंका, सड़कों पर पुलिस मुस्तैद

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। कल से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन रहेगा। पटना पुलिस को नाइट कर्फ्यू से ही कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने का दायित्व सौंपा गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 04:59 PM (IST)
लॉकडाउन के बीच पटना में चोरी की वारदातें बढ़ने की आशंका, सड़कों पर पुलिस मुस्तैद
पटना में चोरी के मामले बढ़ने की आशंका पर पुलिस पहले ही मुस्तैद हो गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। कल से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन रहेगा। पटना पुलिस को नाइट कर्फ्यू से ही कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने का दायित्व सौंपा गया है। लिहाजा, पुलिस की अलग-अलग टीम वर्तमान में सड़कों पर है। जगह-जगह वाहन और बेवजह घर से निकले लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसकी वजह से राजधानी में सामान्य अपराधों में तो कमी आई है, लेकिन नाइट कफ्र्यू के दौरान सुनसान होने से कुछ इलाके में दुकानों में चोरी की घटना घट रही है। इसके मद्देनजर पुलिस सतर्क है। स्थानीय थाने के पुलिस अधिकारी अपने-अपने इलाके की मार्केट एरिया में रात भर गश्त कर रहे हैं। 

loksabha election banner

दरअसल कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कई तरह की कवायद की गई है। नए नियम के मुताबिक, ज्यादातर दुकानों को दोपहर बाद चार बजे से बंद करने का प्रविधान है। नाइट कफ्र्यू के दौरान लोगों के बेवजह आवाजाही पर प्रतिबंध है। प्रतिबंध और नाइट कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम लगी हुई है। ज्यादातर कामकाजी लोग शाम को ही घर लौट जा रहे हैं। रात में भी घरों से कम लोग बाहर निकल रहे हैं। इसका नतीजा है कि थानों में लूटपाट व झपटमारी की वारदातें पहले से कम दर्ज की जा रही है। 

दुकानों में चोरी का है डर 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सामान्य अपराध कम होने की वजह से पुलिस को थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन रात में सुनसान होने पर दुकानों में चोरी की संभावना बढ़ गई है। गत वर्ष लॉकडाउन के दौरान दुकानों और बंद घरों से चोरी की कई वारदातें हुईं थीं। इसको लेकर पुलिस पहले से सचेत है। चोरी की वारदात रोकने के लिए पुलिस रात के वक्त जेवर की दुकानें, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम व महंगी सामान की दुकान वाले इलाके में लगातार गश्त कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.