Move to Jagran APP

CM नीतीश ने PM नरेंद्र मोदी को दिया धन्‍यवाद, भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने फैसले को सराहा

Bihar Politics प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दो बड़ी घोषणाओं का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि सभी लोगों के टीकाकरण को ले राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराए जाने का फैसला सराहनीय है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 07:43 PM (IST)
CM नीतीश ने PM नरेंद्र मोदी को दिया धन्‍यवाद, भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने फैसले को सराहा
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दो बड़ी घोषणाओं का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि 18 से 45 वर्ष तक की आयु के सभी लोगों के टीकाकरण को ले राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराए जाने का फैसला सराहनीय है। पहले ही केंद्र सरकार द्वारा 45 वर्ष के ऊपर के लोगों के टीकाकरण को ले मुफ्त टीका राज्यों को दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस फैसले के लिए ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढ़ाने का निर्णय उपयोगी

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढ़ाकर सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी है। इसके लिए वह प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हैं। कोरोना से जंग जीतने में यह पहल मददगार होगी।

मुफ्त वैक्सीन व अनाज देने की केंद्र की घोषणा का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यों को 18 वर्ष की आबादी के लिए मुफ्त टीका और गरीबों को दीवाली तक मुफ्त अनाज देने की घोषणा का भाजपा नेताओं के साथ सहयोगी दलों ने स्वागत किया है। अधिसंख्य नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लहर से निपटने में विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की अपनी अदम्य क्षमता सिद्ध की। गरीब कल्याण योजना के तहत 80  करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने की घोषणा बड़ी राहत वाली खबर है।

देश में चल रहा टीकाकरण दुनिया के लिए उदाहरण : नित्यानंद

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त अनाज, और मुफ्त टीकाकरण का निर्णय ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में जिस ढंग से टीकाकरण अभियान चल रहा है, वह दुनिया के लिए अनूठा उदाहरण है। गरीब, कमजोर, श्रमिक सहित देशवासियों के कल्याण को समर्पित ऐतिहासिक निर्णय के लिए नित्यानंद पने प्रधानमंत्री का हृदय से आभार जताया है।

राज्यों के ऊपर से वैक्सीन का भार खत्म होगा : चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि वैक्सीनेशन की गति को और तेज करने एवं गरीबों तक मुफ्त अनाज की व्यवस्था दीपावली तक आगे बढ़ाने का पीएम मोदी का निर्णय ऐतिहासिक है। राज्य के ऊपर से वैक्सीनेशन के खर्च का भार खत्म कर दिया गया है। इस निर्णय से सभी राज्यों को कोविड के विरुद्ध अभियान में बल मिलेगा।

मुफ्त टीका देने से वैक्सीनेशन में गति आएगी : तारकिशोर

सूबे के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि दीपावली तक गरीबों को मुफ्त राशन एवं सभी देशवासियों को मुफ्त टीका देने का पीएम का फैसला जरूरतमंदों के लिए बड़ी राहत वाला फैसला है। उन्होंने पीएम का आभार जताते हुए कहा कि मुफ्त टीका देने से वैक्सीनेशन में गति आएगी। उन्होंने अपील की कि टीकाकरण को ले अफवाह फैलाने वालों से सचेत रहें।

वैक्सीनों की बर्बादी पर लगेगी लगाम : डा. जायसवाल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल पीएम की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण  को जीतने के लिए कई स्तरों पर जारी लड़ाई के बीच तरह-तरह के सवाल और संदेह पैदा किए जा रहे थे। प्रधानमंत्री ने ऐसे तत्वों से सावधान करते हुए आश्वस्त किया कि टीकाकरण अभियान की पूरी जिम्मेदारी अब पहले की तरह केंद्र सरकार ही उठाएगी। पीएम की घोषणा से वैक्सीन की बर्बादी पर भी लगाम लगेगी।

प्रधानमंत्री ने मानवता की सेवा का संदेश दिया : विजय सिन्हा

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि राज्यों को मुफ्त वैक्सीन और गरीबों को मुफ्त अनाज देकर प्रधानमंत्री ने साबित कर दिया कि मानवता से बड़ी दूसरी कोई सेवा नहीं। उन्होंने पीएम की दोनों घोषणाओं का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया है।

गरीबों को दीवाली तक मुफ्त अनाज देने की घोषणा बड़ी राहत : सुशील मोदी

पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभी राज्यों को 75 फीसद वैक्सीन मुफ्त देने और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने का कार्यक्रम दीपावली तक जारी रखने की घोषणा बड़ी राहत देने वाली है। मोदी ने बिहार की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

प्रधानमंत्री ने कोरोना से लडऩे की शक्ति दी : मंगल पांडेय

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा प्रधानमंत्री ने बहुत बड़ी राहत देते हुए कोरोना से लडऩे की शक्ति दी है। पीएम के नेतृत्व में केंद्र सरकार पूरी तत्पराता के साथ लड़ रही है। उन्होंने हर आशंका को गलत साबित किया और दो वैक्सीन को एक साथ लांच कर अन्य देशों के लिए भी न सिर्फ संभावनाओं के द्वार खोले, बल्कि उन्हें वैक्सीन भी मुहैया कराई। प्रधानमंत्री ने कोरोना से लडऩे की शक्ति दे दी है। मंगल पांडेय के साथ ही भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद समेत दूसरे कई नेताओं ने पीएम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

बिहार में हर वर्ग को पहले से ही फ्री वैक्‍सीन

बिहार की सरकार ने राज्‍य में पहले से ही हर वर्ग के लिए फ्री वैक्‍सीन की सुविधा उपलब्‍ध कराई है। अब तक की व्‍यवस्‍था में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को केंद्र सरकार की ओर से जबकि 18 से 45 वर्ष तक के लोगों को राज्‍य सरकार की ओर से कोविशील्‍ड और कोवैक्‍सीन की खुराक उपलब्‍ध कराई जा रही है। प्रधानमंत्री की घोषणा पर अमल होते ही सभी आयु वर्ग के लिए मुफ्त वैक्‍सीन केंद्र सरकार से मिलेगी। इससे राज्‍य सरकार के खजाने पर बोझ घटेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.