Move to Jagran APP

आरक्षण पर CM नीतीश का बड़ा बयान-जबतक धरती है, आरक्षण रहेगा

मुख्यमंत्री नीतीश ने बाबा साहेब भीमराव अंबेदकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ी बात कही। उन्होने कहा कि किसी में इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 10:24 PM (IST)
आरक्षण पर CM नीतीश का बड़ा बयान-जबतक धरती है, आरक्षण रहेगा
आरक्षण पर CM नीतीश का बड़ा बयान-जबतक धरती है, आरक्षण रहेगा

पटना [जेएनएन]। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि धरती पर किसी की इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे। ये बिल्कुल ही असंभव बात है। जब तक यह धरती है आरक्षण रहेगा, हम नही जानते कौन आरक्षण के बारे में क्या सोचता है और क्या बोलता है? सब लोग समझ लें आरक्षण के साथ कोई भी छेड़ छाड़ नही कर सकता।

loksabha election banner

हम सत्ता की नहीं, जनता की चिंता करते हैं

उन्होंने कहा कि हम सत्ता की चिंता नहीं करते लोगों की चिंता करते हैं। सत्ता रहे या जाए बुनियादी उसूलों से कभी समझौता ना किया ना ही करूंगा। राजद और कांग्रेस आज आरक्षण की बात करते हैं। राजद-कांग्रेस बतायें कि उन्होंने 2001 में पंचायत चुनाव में क्यों नही आरक्षण दिया? मंशा और काम करने का तरीका होना चाहिए, आज समाज के उपेक्षित लोगों को उनकी भागीदारी मिल रही है।

हम बयानबाजी में नहीं, काम में विश्वास करते हैं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के हज भवन में जदयू की तरफ से बाबा साहेब भीमराव अंबेदकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग काम नहीं करते सिर्फ बयानबाजी और ट्विटरबाजी करते हैं, हम अवंडर-बवंडर से नहीं डरते। ये सब आता रहा है और आता रहेगा। आएगा और जाएगा, हम काम करते रहे हैं, जनता के लिेए बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे।

किसी की बोली दुनिया में नहीं टिकती, काम टिकता है

नीतीश ने कहा कि हम किसी से बिना वजह तकरार की या बेवजह बयानबाजी की जरूरत नहीं समझते। इस दुनिया में किसी की बोली नहीं टिकती, सब खत्म हो जाता है। ऊपर जाने के बाद काम ही रह जाता है। अपने काम के लिए हमें किसी के प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। कुछ लोगों को समाज को तोड़ने में यकीन है, लेकिन हम समाज को जोड़ने में यकीन करते हैं। 

उन्होंने कहा कि आरक्षण की बात इस लिए आई कि सब को समान अधिकार मिले। पिछले पायदान पर के लोगों को आगे लाने के लिए ही आरक्षण है।

बवंडर पर ध्यान ना दें, तूफान आता-जाता रहता है

जदयू के लोग बाहर क्या बबंडर मचता है उस पर ध्यान न दें, आज लोगों के मन मे गुमान और घमंड पैदा होता जा रहा है, उनसे कहना है कि वो सौर मंडल को देखें, जब सौर मंडल को देखेंगे तो पता चल जाएगा पृथ्वी पर कितना तूफान आता है। जब पृथ्वी पर इतना तूफान आता है तो राजनीति में आये तूफान से नही घबराइए।पोलिटिकल तूफान आते रहता है।

भ्रष्टाचार, अपराध, सांप्रदायिकता से समझौता नहीं कर सकता

उन्होंने कहा कि हम किसी चीज़ से समझौता नही कर सकते। मैं भ्रष्टाचार क्राइम और साम्प्रदायिकता से कभी समझौता नहीं कर सकता। आयोग बनाने के मसले पर सीएम नीतीश ने कहा कि घबराइए नहीं, जल्द ही सभी को मिलेगी जिम्मेवारी।यही पार्टी है जहां प्रतिभा से लोगों का चयन होता है, दूसरी जगह तो वंशवाद से होता है चयन।

शराब बंदी पर नीतीश ने कहा कि शराब बंदी से परेशान लोगों के लिए सरकार ने वैकल्पिक व्यवस्था किया है जदयू नेता श्याम रजक की मांग पर  सीएम नीतीश ने की घोषणा-संपत चक में बनेगा धोबी घाट। मैं गरीबों-वंचितो के लिए अंतिम सांस तक जो बन पड़ेगा करता रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.