Move to Jagran APP

Bihar Chunav Counting 2020: बड़ा भाई की भूमिका में BJP पर नीतीश ही बनेंगे CM, अमित शाह ने दी जीत की बधाई

Bihar Chunav Counting 2020 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जेडीयू से अधिक सीटें मिलतीं दिख रहीं हैं। इसके बावजूद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। अमित शाह ने नीतीश कुमार को फोन कर जीत की बधाई दी है। आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी कार्यालय में कार्यकताओं से रूबरू होंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 09:43 PM (IST)
Bihar Chunav Counting 2020: बड़ा भाई की भूमिका में BJP पर नीतीश ही बनेंगे CM, अमित शाह ने दी जीत की बधाई
बिहार चुनाव: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Chunav Counting 2020 राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सर्वाधिक सीटों पर आगे रहने के बाद अब बड़े भाई की भूमिका में आ गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बीजेपी से कम सीटें मिल रहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगला मुख्‍यमंत्री कौन होगा? इसपर बीजेपी ने फिर अपना स्‍टैंड साफ किया है। पार्टी ने कहा है कि सीटें चाहें जितनी आएं, मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को फोन कर जीत की बधाई दी है। उधर, दिल्‍ली में भी बीजेपी कार्यालय में जश्‍न का माहौल है। कुछ ही देर बाद बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा वहां कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंचने वाले हैं। इस बीच पटना में बीजेपी व जेडीयू की बैठकों का सिलसिला जारी है।

loksabha election banner

अमित शाह ने एीएम नीतीश को दी जीत की बधाई

गृहमंत्री अमित शाह ने पहले कहा था कि सीटें चाहे कितनी भी आएं, एनडीए में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। अब जबकि, एनडीए को निर्णायक बढ़त के बीच जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिलती दिख रहीं हैं, अमित शाह ने फोन कर नीतीश कुमार को जीत की बधाई दी है। उधर, दिल्‍ली बीजेपी कार्यालय में जश्‍न मनाते कार्यकर्ताओं को कुछ देर बाद पार्टी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचने वाले हैं। उस दौरान पार्टी अपने स्‍टैंड को फिर दुहरा सकती है।

नीतीश ही चुने जाएंगे एनडीए विधायक दल के नेता

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने स्पष्ट किया है कि बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार ही चुने जाएंगे। विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर ही मुहर लगेगी। जायसवाल ने कहा है कि उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों के लिए किए गए कार्यों और बूथ कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है।

जिन्न के रूप में बाहर निकलेगा गरीबों का आशीर्वाद

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने भी ट्वीट कर बड़ा दावा किया है। गिरिराज सिंह ने चार नवंबर को किए गए ट्वीट को भी रिट्वीट किया है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि किसी को कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। बीजेपी और एनडीए की प्रचंड बहुमत से जीत होगी। केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों से गरीबों का आशीर्वाद मिला है। गरीबों का आशीर्वाद जिन्न के रूप में बाहर निकलेगा।

प्रचंड बहुमत से एनडीए सरकार बनने का रास्ता साफ

बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद आरके सिन्हा (RK Sinha) ने कहा है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जीत और हार दोनों का जनता ही निर्णय लेती है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने कहा है कि प्रचंड बहुमत से एनडीए सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। आधी सीटों पर मतदान के रुझान बता रहे हैं कि सौ से अधिक सीटें एनडीए जीत चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.