Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: सचिन पायलट का नीतीश कुमार पर जोरदार हमला, कहा- कमजोर नेता करते हैं ऐसी बात

पायलट ने कहा है कि सत्ताधारी दल के कमजोर नेता ही पिछली सरकारों की आलोचना करते हैं। जिनके खाते में पिछले पांच वर्ष में कोई काम नहीं वे दूसरों का ध्यान बंटाने के लिए दूसरी सरकारों की आलोचन कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 10:14 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 10:14 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: सचिन पायलट का नीतीश कुमार पर जोरदार हमला, कहा- कमजोर नेता करते हैं ऐसी बात
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट।

पटना, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर प्रहार किया। उन्‍होंने नीतीश कुमार को कमजोर नेता बताते हुए घेरा। पायलट ने कहा है कि सत्ताधारी दल के कमजोर नेता ही पिछली सरकारों की आलोचना करते हैं। जनता का दिल, सिर्फ काम से जीता जा सकता है। जिनके खाते में पिछले पांच वर्ष में कोई काम नहीं वे दूसरों का ध्यान बंटाने के लिए दूसरी सरकारों के काम की आलोचन कर रहे हैं। इन दिनों नीतीश कुमार यही कर रहे हैं। पायलट गुरुवार को चुनाव प्रचार के लिए बिहार आए और इस दौरान पटना में उन्होंने प्रेस से बात की। 

loksabha election banner

पायलट ने कहा कि चुनाव में इस बार का एजेंडा महागठबंधन तय कर रहा है और सत्ताधारी दल उसी एजेंडे पर आकर बात करने को विवश हैं। पायलट ने कहा कि महागठबंधन ने 10 लाख नौकरी की बात की तो उसकी आलोचना शुरू हो गई। बाद में खुद 19 लाख नौकरी देने की बात करने लगे। जो 19 लाख नौकरी की बात कर रहे हैं उन्हें पहले दो करोड़ नौकरियों का हिसाब देना चाहिए।

विरोधियों पर हमला करते हुए पायलट ने कहा कि सत्ताधारी दल लालू प्रसाद और उनके परिवार को लेकर जिस प्रकार के आरोप लगा रहा है उससे उनकी बौखलाहट साफ देखी जा सकती है। नौजवानों ने इस बार बिहार में बदलाव का बीड़ा उठा लिया है। पहले दौर का मतदान महागठबंधन को नई उर्जा दे गया है। महागठबंधन अब नई ताकत के साथ दूसरे चरण के चुनाव के लिए मैदान में है।

एक प्रश्न पर पायलट ने कहा कि बिहार का यह चुनाव दूसरे राज्यों को नई दिशा देगा। उन्होंने कोरोना की वैक्सीन मुफ्त देने की घोषणा को हास्यापद बताया। प्रेस कांफ्रेंस में पायलट ने कृषि कानून, कोरोना काल में श्रमिकों और छात्रों को हुई परेशानी जैसे मुद्दों पर भी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता पावन खेड़ा व मीडिया समन्वयक प्रेमचंद मिश्रा भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.