Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: मतदान के लिए होने लगी सियासी अपील, PM मोदी व CM नीतीश से लेकर तेजस्‍वी-चिराग तक ने कही ये बातें

Bihar Chunav 2020 1st Phase Voting बिहार विधानसभा चुनाव का पहला चरण मतदान शुरू हो चुका है। इसके पहले मतदान के लिए सियासी अपील शुरू हो गई थी। पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार गिरिराज सिंह तेजस्‍वी यादव व चिराग पासवान सहित विभिन्‍न राजनेताओं ने क्‍या कहा जानिए यहां।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:29 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:01 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: मतदान के लिए होने लगी सियासी अपील, PM मोदी व CM नीतीश से लेकर तेजस्‍वी-चिराग तक ने कही ये बातें
बिहार चुनाव: तेजस्‍वी यादव एवं चिराग पासवान। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन राजनीतिक प्रतिक्रियाएं (Political Reactions) आनी शुरू हो गईं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले मतदान, फिर जलपान की अपील की है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी मतदान की अपील की है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है। उधर, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) सुप्रीमो चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी नए बिहार के निर्माण के लिए मतदान की अपील की है।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने लिखा: पहले मतदान, फिर जलपान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का ध्यान रखें तथा मास्क जरूर पहनें। अं में उन्‍होंने लिखा है कि याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान।

नीतीश बोले: मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए। आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है।

राहुल गांधी ने दी मतदान की शुभकामनाएं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वोटरों से खास अपील की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं।

तेजस्‍वी: नए दौर में नए बिहार के लिए करें मतदान

तेजस्‍वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आज प्रथम चरण के मतदान के दिन बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

चिराग : कोरोना से बचाव के साथ करें लोकतंत्र को मज़बूत

एलजपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने ट्वीट किया है कि पहले चरण के मतदान में सभी अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रूर करे, ताकि बिहार को बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट बनाया जा सके। उन्‍होंने लिखा है कि कोरोना से बचाव करते हुए लोकतंत्र को भी मज़बूत करना है।

यह भी देखें: पहले चरण के वोटिंग के बीच PM Modi, Rahul की रैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.