Move to Jagran APP

Bihar Board10th Result 2020: मैट्रिक के छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, मई के अंत में आएगा रिजल्ट

Bihar Board10th Result 2020 बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर है। आज से मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच शुरू हो रही है। रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह में आएगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 03:17 PM (IST)
Bihar Board10th Result 2020: मैट्रिक के छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, मई के अंत में आएगा रिजल्ट
Bihar Board10th Result 2020: मैट्रिक के छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, मई के अंत में आएगा रिजल्ट

पटना, जेएनएन। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) के निर्देश पर मैट्रिक परीक्षा की बची हुई कॉपियों की जांच बुधवार से शुरू हो जाएगी। हालांकि कॉपियों के मूल्यांकन का काम 10 मई तक चलेगा। उम्मीद है कि माह के अंत तक बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

prime article banner

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि बुधवार से राज्य के सभी मूल्यांकन केंद्रों पर मैट्रिक की कॉपियों की जांच शुरू कर दी जाएगी। कॉपियों की जांच का काम 10 मई तक चलेगा। इस दौरान कोरोना के मद्देनजर जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। कॉपी जांच करने वाले शिक्षकों का सैनिटाइज करने के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। स्कूल के अंदर सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी।

डीएम जारी करेंगे पास 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कॉपी जांच करने वाले शिक्षकों को जिलाधिकारी पास सुनिश्चित करेंगे, ताकि लॉकडाउन में वे घर से केंद्र पर जाकर कॉपियों की जांच कर सकें। शिक्षक अपने वाहन से मूल्यांकन केंद्रों पर जाएंगे।

समिति के निर्देश पर होगी सैनिटाइजर की खरीद

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर मूल्यांकन केंद्रों के निदेशक बुधवार को सैनिटाइजर व अन्य सुरक्षात्मक उपाय करेंगे। शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल के प्राचार्य श्रीकांत शर्मा का कहना है कि यहां पर अधिकांश कॉपियों की जांच हो गई है, लेकिन उनका अंक अभी अपलोड नहीं हो पाया है। बुधवार को अंक अपलोड का काम शुरू कर दिया जाएगा।

बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल खत्म होने से बोर्ड ने ली चैन की सांस

बिहार में नियोजित व माध्‍यमिक शिक्षकों की हड़ताल समाप्‍त हाे गई है, जिसके बाद बिहार बोर्ड ने चैन की सांस ली है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ माध्‍यमिक शिक्षक संघ की वार्ता हुई जिसके बाद शिक्षकों ने हड़ताल को वापस लेने की घोषणा की। इसके बाद अब मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन का कार्य तेजी से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.