Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड ने जारी किया सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा का उत्तर पत्र, इस वेबसाइट पर देखें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा का उत्तर पत्र जारी कर दिया है। अब विद्यार्थी एवं अभिभावक उत्तर पत्र देख सकते हैं। बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.com पर दो जनवरी तक उत्तर पत्र रहेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 01:49 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने जारी किया सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा का उत्तर पत्र, इस वेबसाइट पर देखें
सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा का उत्तर पत्र जारी कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा का उत्तर पत्र जारी कर दिया है। अब विद्यार्थी एवं अभिभावक उत्तर पत्र देख सकते हैं। बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.com पर दो जनवरी तक उत्तर पत्र रहेगा। 

loksabha election banner

17 दिसंबर को आयोजित की गई थी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि 17 दिसंबर को सिमुलतला आवासीय विद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। बोर्ड की ओर सिमुलतला आवासीय विद्यालय के लिए दस सेट तैयार किए गए थे। सभी के उत्तर पत्र जारी किए गए। परीक्षार्थी उत्तर पत्र से अपने दिए गए उत्तर का मिलान कर सकते हैं। उससे पता चल जाएगा कि किस परीक्षार्थी के कितने उत्तर सही रहे और कितने गलत हुए। इसके लिए बोर्ड की बेवसाइट का सहारा लिया जा सकता है। 

बिहार बोर्ड ने मांगी आपत्ति 

बिहार बोर्ड ने शिक्षकों, अभिभावकों एवं परीक्षार्थियों से आग्रह किया है कि अगर उत्तर पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है तो वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 दिसंबर से दो जनवरी तक की अवधि निर्धारित की गई है। आपत्ति के साथ संबंधित व्यक्ति को साक्ष्य भी देना होगा। 

राज्य का आदर्श है सिमुलतला आवासीय विद्यालय

राज्य सरकार ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय को एक आदर्श विद्यालय के रूप में स्थापित किया है। इस विद्यालय में कुल 120 सीट है, जो 50 फीसद छात्र एवं 50 फीसद छात्राओं के लिए सुरक्षित हैं। इस विद्यालय में कक्षा छह से इंटर तक पढ़ाई होती है। स्कूल में नामांकन के लिए प्रतिवर्ष हजारों बच्चे शामिल होते हैं। उनमें से 120 बच्चों का चयन किया जाता है। बिहार बोर्ड की दसवीं एवं इंटर की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। कई बार बिहार बोर्ड के टॉपरों में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्रों का नाम शामिल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.