Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड से इंटर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट का इंतजार होगा खत्म, 17 लाख सीटों पर नामांकन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बुधवार को इंटर में नामांकन के लिए पहली मेधा सूची जारी कर देगी। इसके लिए समिति की ओर से तैयारी कर ली गई है। पहली मेधा सूची के आधार पर 18 से 24 अगस्त तक नामांकन होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 10:39 PM (IST)
बिहार बोर्ड से इंटर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट का इंतजार होगा खत्म, 17 लाख सीटों पर नामांकन
बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट कल जारी करेगा। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : Bihar Board News बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बुधवार को इंटर में नामांकन के लिए पहली मेधा सूची जारी कर देगी। इसके लिए समिति की ओर से तैयारी कर ली गई है। पहली मेधा सूची के आधार पर 18 से 24 अगस्त तक नामांकन होगा। बोर्ड की वेबसाइट: www.biharboardonline.com का छात्र इस्तेमाल कर सकते हैं। 

loksabha election banner

17 लाख सीटों पर होगा नामांकन 

राज्य के विभिन्न इंटर कालेजों में इस वर्ष कुल 17 लाख सीटों पर नामांकन होना है। इस संबंध में बोर्ड जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश पहले ही जारी कर चुका है। इंटर में नामांकन के लिए बोर्ड पहले ही आवेदन प्राप्त कर चुका है। परीक्षा समिति ने बिहार बोर्ड के छात्रों के अलावा सीबीएसई एवं आइसीएसई बोर्ड के छात्रों को भी इंटर में नामांकन का अवसर प्रदान की है। इससे काफी संख्या में सीबीएसई के छात्रों को बिहार बोर्ड के स्कूल-कालेजों में नामांकन होने की उम्मीद है।

कालेजों में होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन 

परीक्षा समिति ने सभी कालेजों एवं स्कूलों के प्राचार्यों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश दिया है। बोर्ड ने कहा है कि इंटर कालेजों में इतनी संख्या में काउंटर बनाया जाए ताकि कहीं भी ज्यादा भीड़ जमा नहीं हो। स्कूल-कालेज में छात्रों के पीने के पानी, सफाई, शौचालय की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। नामांकन के शामिल सभी कर्मी मास्क पहने होंगे। जगह-जगह सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी।

इंटर परीक्षा 2022 के लिए आवेदन जारी

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 से 24 अगस्त तक चलेगी। बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.com पर आवेदन किए जाएंगे। छात्र इंटर कॉलेजों एवं प्लस टू स्कूलों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। वहीं हेल्प लाइन नम्बर : 0612-2230039, 2235161 पर भी संपर्क किया जा सकता है। इस साल आवेदन फार्म भरने का शुल्क 1400 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं व्यावसायिक पाठ्यक्रम के नियमित कोटि के परीक्षार्थी के लिए 1800 शुल्क निर्धारित किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.