Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड जोसा को पहले ही भेज चुका है कटऑफ, छात्रों को नहीं होगा नुकसान, जानें Patna News

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अनुसार छात्रों को नुकसान नहीं होगा। जोसा के स्तर से समन्वय की कमी के कारण एनआइटी के लिए बिहार बोर्ड का कटऑफ प्रदर्शित नहीं हो सका है।

By Edited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 01:43 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 08:37 AM (IST)
बिहार बोर्ड जोसा को पहले ही भेज चुका है कटऑफ, छात्रों को नहीं होगा नुकसान, जानें Patna News
बिहार बोर्ड जोसा को पहले ही भेज चुका है कटऑफ, छात्रों को नहीं होगा नुकसान, जानें Patna News

पटना, जेएनएन। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि टॉप-20 परसेंटाइल का कटऑफ पूर्व में ही ज्वाइंट सीट अलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) को भेजा जा चुका है। जोसा के स्तर से समन्वय की कमी के कारण एनआइटी के लिए बिहार बोर्ड का कटऑफ प्रदर्शित नहीं हो सका है। बिहार बोर्ड के छात्रों को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। जोसा व अन्य संबंधित संस्थानों से बिहार बोर्ड छात्रहित में संपर्क किया है।

loksabha election banner

छात्रों को नहीं होगी परेशानी

एनआइटी पटना सेंटर के एडमिशन इंचार्ज डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि समन्वय के अभाव में बिहार बोर्ड का कटऑफ जारी नहीं हुआ है। इससे छात्रों को फिलहाल कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन, दो जून तक वेबसाइट पर जोसा को कटऑफ की सूचना अपलोड करनी होगी। अपलोड नहीं होने की स्थिति में नामांकन एजेंसी एनआइटी तिरुचिरापल्ली को सभी सेंटरों को बिहार बोर्ड का कटऑफ का मेल जारी करना होगा।

आइआइटी के लिए बिहार बोर्ड का कटऑफ 346

जोसा की वेबसाइट के अनुसार बिहार बोर्ड के सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों के आइआइटी में नामांकन के लिए कटऑफ 346 है। इस सालओबीसी का कटऑफ 347, एससी का 332, एसटी का 339 तथा दिव्याग छात्रों का 332 निर्धारित है। बिहार बोर्ड का कटऑफ 75 फीसद अंक से कम है। इस कारण आइआइटी व एनआइटी में नामांकन के लिए टॉप-20 परसेंटाइल ही मान्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.