Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का प्रवेश पत्र, ऐसा करने पर मान्य नहीं होगा एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड ने 12वीं छात्रों का प्रवेश पत्र 31 जनवरी तक बोर्ड की वेबसाइट पर रहेगा। एक फरवरी से इंटर की परीक्षा आयोजित की जाएगी जो 14 जनवरी तक चलेगी। इस वर्ष इंटर की परीक्षा में लगभग 13 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होने की उम्मीद है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:08 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का प्रवेश पत्र, ऐसा करने पर मान्य नहीं होगा एडमिट कार्ड
बिहार बोर्ड ने 12वीं के छात्रों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर परीक्षा का प्रवेश पत्र रविवार को जारी कर दिया। प्रवेश पत्र 31 जनवरी तक बोर्ड की वेबसाइट पर रहेगा। एक फरवरी से इंटर की परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो 14 जनवरी तक चलेगी। इस वर्ष इंटर की परीक्षा में लगभग 13 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होने की उम्मीद है। इंटर परीक्षा का प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। 

loksabha election banner

स्कूल-कालेजों के प्राचार्यों को निर्देश

बोर्ड इंटर स्तरीय स्कूल-कालेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि बोर्ड की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ परीक्षार्थियों को मुहैया करायें। उसके बाद ही प्रवेश पत्र मान्य होगा। सेंटअप परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थी को ही प्रवेश पत्र बिहार बोर्ड ने सेंटअप परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों का ही प्रवेश पत्र जारी किया है। सेंटअप परीक्षा में असफल या अनुपस्थित रहने वाले छात्रों का प्रवेश पत्र जारी नहीं किया गया है। उन्हें परीक्षा में शामिल होने का मौका भी नहीं मिलेगा।

परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम अवधि 25 तक

बिहार बोर्ड ने इंटर स्तरीय स्कूलों एवं कालेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि वे हर हाल में 25 जनवरी तक पंजीयन एवं परीक्षा शुल्क जमा कर दें। फीस जमा करने वाले छात्रों को ही प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा, जो परीक्षार्थी परीक्षा शुल्क या पंजीयन शुल्क जमा नहीं करेंगे उन्हें प्रवेश पत्र से वंचित होना पड़ सकता है।

दिव्यांग परीक्षार्थियों को मिलेगा लेखक दिव्यांग परीक्षार्थियों को लेखक मुहैया कराने का प्रावधान है। इसके लिए परीक्षार्थी को 29 जनवरी तक बोर्ड को सूचित करना होगा।

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

परीक्षा के दौरान कोराेना गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। सभी परीक्षार्थी को मास्क पहनकर ही आना होगा। परीक्षा केन्द्रों पर ही दूरी बनाकर रखना होगा। परीक्षा केन्द्रों पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यवस्था की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.