Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड ने दिया एक और मौका, इंटरमीडिएट में पहली सूची के आधार पर अब 31 अगस्त तक नामांकन

मेधा सूची के आधार पर इंटरमीडिएट में नामांकन की अवधि बढ़ा दी है। अब छात्र प्रथम मेधा सूची के आधार पर 31 अगस्त तक राज्य के इंटरस्तरीय स्कूल-कालेजों में अपना नामांकन करा सकते हैं। मंगलवार को नामांकन की तिथि समाप्त हो रही थी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 11:06 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने दिया एक और मौका, इंटरमीडिएट में पहली सूची के आधार पर अब 31 अगस्त तक नामांकन
इंटरमीडिएट में पहली सूची के आधार पर अब 31 अगस्त तक नामांकन इंटर में नामांकन करा सकेंगे। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पहली मेधा सूची के आधार पर इंटरमीडिएट में नामांकन की अवधि बढ़ा दी है। अब छात्र प्रथम मेधा सूची के आधार पर 31 अगस्त तक राज्य के इंटरस्तरीय स्कूल-कालेजों में अपना नामांकन करा सकते हैं। मंगलवार को नामांकन की तिथि समाप्त हो रही थी। नामांकित ब'चों की सूची स्कूल व कालेज प्रबंधन को एक सितंबर तक अपलोड कर देना है। नामांकन प्रक्रिया में किसी तरह की परेशानी होने पर हेल्पलाइन (0612-2230009) की मदद विद्यार्थी ले सकते हैं। एक और मौका मिलने से छूटे हुए छात्र नामांकन करा सकेंगे। 

prime article banner
  • - नामांकन में परेशानी होने पर लें हेल्पलाइन (0612-2230009) की मदद 
  • - नामांकित बच्चों की सूची एक तक अपलोड करेगा स्कूल व कालेज प्रबंधन 

प्रथम सूची के आधार पर नामांकन लेना है अनिवार्य 

प्रथम मेधा सूची में आवंटित स्कूल व कालेज में नामांकन नहीं लेने वाले छात्रों को दूसरी एवं तीसरी सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। जिनका नाम प्रथम सूची में दर्ज नहीं है। वह नए विकल्प के लिए आवेदन बुधवार से 31 अगस्त तक कर सकते हैं। इसके लिए ओएफएसएस पोर्टल पर लिंक उपलब्ध होगा। प्रथम मेधा सूची के आधार पर नामांकन लेने वाले छात्र बेहतर स्कूल व कालेजों के लिए 31 अगस्त तक स्लाइडअप की प्रक्रिया में शामिल होंगे। इसमें शामिल होने के बाद विद्यार्थियों को उनके बेहतर विकल्प के अनुरूप चरणवार कालेज व विद्यालय आवंटित होते रहेंगे। 

सीबीएसई की दसवीं एवं बारहवीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा आज से

जागरण संवाददाता, पटना : सीबीएसई की कंपार्टमेंटल एवं अंकों में सुधार के लिए परीक्षा बुधवार से आयोजित की जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें पटना जोन में कुल 35 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए 200 स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस वर्ष की परीक्षा में वैसे छात्र भी शामिल हो रहे हैं, जो मुख्य परीक्षा कें अंकों से संतुष्ट नहीं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.