Move to Jagran APP

Bihar Board 12th Examination: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले शुरू होगी 12वीं की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

Bihar Board 12th Examination बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा को दो फरवरी के बदले अब एक फरवरी से शुरू करने का फैसला किया है। 12वीं की परीक्षा का नया शेड्यूल क्‍या है इसे जानने के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 04:23 PM (IST)
Bihar Board 12th Examination: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले शुरू होगी 12वीं की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने साल 2021 की इंटरमीडिएट (12वीं) की बोर्ड परीक्षा को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले रीशेड्यूल कर दिया है। पहले दो फरवरी से शुरू हाेने वाली यह परीक्षा अब एक फरवरी से 13 फरवरी तक होगी। परीक्षार्थी इसकी विस्‍तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ले सकते हैं।

loksabha election banner

अब दो की जगह एक फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा पहले दो फरवरी से शुरू होनी थी। अब यह एक फरवरी से दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक तो दूसरी पाली अपराह्न 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी।  बिहार बोर्ड अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से डेटशीट जारी कर चुका है। इसके अनुसार 12वीं की परीक्षा के पहले दिन एक जनवरी को पहली पाली में फिजिक्ट तो दूसरी पाली में राजनीति विज्ञान या वोकेशनल में हिंदी की परीक्षा होगी।

नौ से 18 जनवरी के बीच होंगी प्रायोगिक परीक्षाएं

बिहार बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं इसके पहले नौ से 18 जनवरी, 2021 के बीच होंगी, जिनके लिए बोर्ड ने 19 दिसंबर को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.