Move to Jagran APP

Bihar Board 10th. Result : मैट्रिक की टॉपर, बबीता बनेगी डॉक्टर, तृषा आइएएस

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी मैट्रिक के रिजल्ट में सिमुलतला आवासीय विद्यालय की दो छात्राओं बबीता और तृषा ने पहला स्थान प्राप्त किया है, बबीता डॉक्टर बनना चाहती है तो तृषा आइएस।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 11:26 AM (IST)
Bihar Board 10th. Result : मैट्रिक की टॉपर, बबीता बनेगी डॉक्टर, तृषा आइएएस

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी मैट्रिक के रिजल्ट में सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा बबीता और तृषा ने एक समान अंक पाकर सूबे में पहला स्थान प्रापहै। 500 अंकों की परीक्षा में दोनों को 483 अंक मिले हैं। जहां बबीता मूल रूप से भोजपुर जिले के जमुआंव की रहने वाली है, वहीं तृषा पटना के दुल्हिन बाजार की रहने वाली है।

loksabha election banner

बबीता ने दैनिक जागरण को बताया कि वह चिकित्सक के रूप में देश व दुनिया की सेवा करनी चाहती है, वही तृषा ने बताया कि वह आइएस बनना चाहती है। दोनों इंटरमीडिएट की पढाई भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय से ही करना चाहती हैं।

बबीता की मां नीलम देवी एवं पिता नंद किशोर राय बेटी की सफलता से प्रसन्न हैं। उसके दोनों भाइयों ने बहन की सफलता का राज नियमित पढ़ाई को बताया।

तृषा तनवी की माता सुमित्रा देवी नरही-पिरही पंचायत के 2006-11 तक मुखिया रही है। तृषा ने अपनी पांचवी तक की पढाई गाँव के ही प्राथमिक विद्यालय से की है। पाँचवी के बाद उसका नामांकन सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय में हो गया।

बबिता ने बताया कि भारत गांवों का देश है और यहां पर चिकित्सा सेवा की व्यवस्था काफी बदहाल है। चिकित्सा सेवा में सुधार लाकर ही लोगों की जान बचाई जा सकती है। किसी की जान बचाने से बड़ा कोई कार्य नहीं हो सकता है। इसीलिए चिकित्सक को लोग धरती का भगवान कहते हैं।

तृषा दो चार भाई बहनों में सबसे बड़ी है। वह आईएस बनकर देश व राज्य के साथ साथ अपनी गांव की सेवा करनी चाहती है।उसके पिता जी सर्वेश यादव ईट भठ्ठा के व्यवसाई है व राजद के प्रखण्ड अध्यक्ष भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.