Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: संसदीय बोर्ड ने कहा, 143 सीटों पर चुनाव लड़े लोजपा

लोजपा के बिहार संसदीय बोर्ड की दिल्ली में सोमवार को बैठक हुई। इसमें विधानसभा चुनाव में पार्टी को 143 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की बात प्रमुखता से उठाई गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 08:29 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020: संसदीय बोर्ड ने कहा, 143 सीटों पर चुनाव लड़े लोजपा
Bihar Assembly Elections 2020: संसदीय बोर्ड ने कहा, 143 सीटों पर चुनाव लड़े लोजपा

पटना, जेएनएन। लोजपा के बिहार संसदीय बोर्ड की दिल्ली में सोमवार को हुई बैठक में यह आवाज प्रमुखता से उठी कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को 143 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने चाहिए। लोजपा अब तक 119 सीटों के लिए प्रत्याशियों के साथ बात कर रही थी। संसदीय बोर्ड के सदस्यों ने जदयू के खिलाफ तल्ख रवैया अपनाए रखा।

loksabha election banner

लोजपा को जदयू के खिलाफ भी प्रत्याशी उतारने से परहेज नहीं करना चाहिए

यह कहा गया कि अगर जरूरत पड़े तो लोजपा को जदयू के खिलाफ भी प्रत्याशी उतारने से परहेज नहीं करना चाहिए। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को राज्य संसदीय बोर्ड ने इसके लिए अधिकृत कर दिया है। चिराग ने वैसे इस पर कुछ खुलकर नहीं कहा पर उन्होंने यह जरूर कहा कि अभी इस तरह का फैसला लिए जाने का समय नहीं। वैसे किसी भी परिस्थिति में चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहें।

मांझी के खिलाफ कोई बयान नहीं दें नेताः चिराग पासवान

लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में जीतन राम मांझी के उन वक्तव्यों पर भी चर्चा हुई जिसके तहत उन्होंने चिराग पासवान को मुख्यमंत्री के खिलाफ नहीं बोलने की नसीहत दी थी। चिराग पासवान ने अपने पार्टी के नेताओं को कहा कि मांझी के खिलाफ कोई बयान नहीं दें। बिहार के बारे में सच बोलने से वह पीछे नहीं हटने वाले हैं। 

अगले हफ्ते पार्टी के सांसदों के साथ फिर होगी बैठक

लोजपा संसदीय बोर्ड को चिराग ने कहा कि पार्टी चुनाव को ले अगले हफ्ते पार्टी के सांसदों के साथ फिर से बैठक करेंगे। इसके बाद पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगे कोई निर्णय करेंगे। 

नीतीश पर चिराग की राजनीति खत्म करने का आरोप

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की राजनीति खत्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नीतीश इसीलिए जीतनराम मांझी की पार्टी से लगातार बयानबाजी करा रहे हैं। पोस्टर और पत्र जारी करा रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि इस बार बिहार में नीतीश कुमार कोई फैक्टर नहीं हैं। हमारी लड़ाई भाजपा से है। हमारा सीधा मुकाबला है। उन्होंने कहा कि जदयू अगर अकेले चुनाव लड़े तो उसकी जमानत जब्त हो जाएगी। तेजस्वी ने कहा कि एक बार जदयू अकेले चुनाव लड़कर देख चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.