Move to Jagran APP

Bihar Election: बेरोजगारी को ले तेजस्‍वी का CM नीतीश पर निशाना, बोले- सरकार बनी तो तुरंत देंगे 10 लाख रोजगार

Bihar Assembly Election बिहार में बेरोजगारी सहित कईअन्‍य मुद्दों को लेकर जेना प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने राज्‍य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उनकी आलोचना के केंद्र में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार रहे। उन्‍होंने क्‍या-क्‍या कहा जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:28 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 02:08 PM (IST)
Bihar Election: बेरोजगारी को ले तेजस्‍वी का CM नीतीश पर निशाना, बोले- सरकार बनी तो तुरंत देंगे 10 लाख रोजगार
आरजेडी नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार की जमकर खबर ली। उन्‍होंने बेरोजगारी के मुद्दे (Issue of Unemplyment) पर सरकार को घेरते हुए कहा कि बिहार में बेरोजगारी की हालत गंभीर है। बिहार में 10 लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं, जिन्‍हें नीतीश कुमार की सरकार ने नहीं भरा। कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे कैबिनेट की पहली मीटिंग में ही इन पदों को भर देंगे।

loksabha election banner

बेरोजगारी के मुद्दे पर आरजेडी गंभीर

रविवार को मीडिया से बातचीत में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि देश में बेरोजगारी की समस्‍या गंभीर है। इस मुद्दे को लेकर वे पहले भी यात्रा पर निकले, लेकिन लॉकडाउन के कारण पूरी नहीं हो सकी। बेरोजगारी के मुद्दे पर आरजेडी गंभीर है। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार देश में सबसे युवा प्रदेश है। यहां करीब 60 फीसद युवा आबादी है। साथ ही बेरोजगारी के कारण सबसे ज्‍यादा युवाओ का पलायन भी बिहार से हो रहा है।

बिहार में 46.6 फीसद है बेरोजगारी

उन्‍होंने पांच अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया था। आरजेडी के इस बेरोजारी पोर्टल पर नौ लाख 47 हजार 224 लोगों ने रजिस्टर किया है। मिस कॉल नंबर पर भी 13 लाख 11 हजार 626 लोगों ने कॉल किया। इन 22 लाख 58 हजार बेरोजगारों ने अपने बायाेडाटा जमा किए हैं। आंकड़ों की बात करें तो बिहार में 46.6 फीसद बेरोजगारी है।

अगर सरकार बनी तो देंगे रोजगार

तेजस्‍वी ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी ते तो वे बेरोजगारी दूर करेंगे। पहली कैबिनेट मीटिंग में पहले दस्तखत से 10 लाख नौकरियां निकाली जाएंगी। उन्‍होंने आश्‍वस्‍त किया कि उनका इरादा मजबूत है, वे झूठ नहीं बोल रहे हैं, ये पक्‍का इरादा है। मौका मिलेगा तो बेरोजगारी दूर करने के लिए व्यापक काम करेंगे।

भर देंगे 10 लाख पद खाली पड़े पद

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्‍य में स्वास्थ्य सेवा में 2.5 लाख कर्मियों की जरूरत है। 50 हजार पुलिस कर्मियों के पद भी रिक्त हैं। स्‍थायी शिक्षकों के 2.5 लाख से अधिक पद खाली हैं तो 50 हजार प्रोफेसरों के पद भी खाली पड़े हैं। इंजीनियर के 66 फीसद, जूनियर इंजीनियर के 75 हजार पद खाली हैं। कुल मिलाकर 10 लाख पद खाली पड़े हैं, जिन्‍हें वे भरेंगे। नीतीश सरकार ने इन खाली पदों पर बेरोजगारों को नौकरी नही दी। इसके अलावे भी बड़ी संख्या में बेरोजगारों को काम देंगे। बहुत जल्द असंगठित क्षेत्र में लोगो को काम देने का ब्लू प्रिंट भी जारी करेंगे।

यह भी देखें: RJD नेता तेजस्वी का वादा, RJD की सरकार बनी तो 10 लाख बेरोज़गारी युवाओं को नौकरियां देंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.