Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: अब LJP नेता का 36 सीटों पर दावा, सूरजभान सिंह बोले- गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक होगा पलटवार

Bihar Assembly Election बिहार चुनाव को लेकर एनडीए में एलजेपी झुकने काे तैयार नहीं है। पार्टी नेता सूरजभान सिंह ने गठबंधन के घटक दलों को इशारों में ही सही बड़ी धमकी दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:10 PM (IST)
Bihar Assembly Election: अब LJP नेता का 36 सीटों पर दावा, सूरजभान सिंह बोले- गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक होगा पलटवार
Bihar Assembly Election: अब LJP नेता का 36 सीटों पर दावा, सूरजभान सिंह बोले- गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक होगा पलटवार

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में सीट शेयरिंग को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। गठबंधन में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) इस मुद्दे पर झुकने को तैयार नहीं दिख रही है। पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व सांसद सूरजभान सिंह (Surajbhan Singh) ने गठबंधन के घटक दलों को गर्दन नहीं दबाने तक की धमकी दे डाली है। उन्‍होंने इशारों में कहा है कि अगर आप बिल्ली की भी गर्दन दबाएंगे तो उसका पलटवार काफी खतरनाक हो जाता है। साथ ही सीटों को लेकर अपना फॉर्मूला भी सामने रखा। हालांकि, एलजेपी के प्रवक्‍ता अशरफ अंसारी ने इसे सूरजभान का निजी बयान करार दिया।

loksabha election banner

सीट शेयरिंग को ले दबाव की रणनीति पर चल रही एलजेपी

विदित हो कि एलजेपी लगातार सीटों की अपनी मांग के साथ बिहार की 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के संकेत दे रही है। बुधवार को भी पार्टी की हाईलेवल बैठक में इसपर प्रस्‍ताव पारित करते हुए अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को आगे के फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया। माना जा रहा है कि एलजेपी सीट शेयरिंग के पहले अधिक सीटों के लिए दबाव की रणनीति पर चल रही है।

36 सीटों की मांग रखी, कहा- खतरनाक होगा गर्दन दबाना

पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने कहा कि बिहार में एलजेपी को कम-से-कम 36 सीटें तो मिलनी ही चाहिए। 123 सीटों पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सीटिंग विधायक हैं। उन्‍होंने शेष 120 सीटों में से पसंद की 20 सीटों की मांग रखी। साथ ही कहा कि अन्‍य 100 सीटों में से बी और सी ग्रेड की 16 सीटें भी दी जाएं। गठबंधन में पार्टी को 25 से भी कम सीटें दिए जाने संबंधी चर्चाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए सूरजभान सिंह ने कहा कि अगर आप किसी की गर्दन दबाएंगे तो उसका असर बहुत खतरनाक होता है। बिल्‍ली भी पलटवार करती है। और यह पलटवार काफी खतरनाक होता है।

एलजेपी बोली: यह सूरजभान कर निजी राय

हालांकि, इस मामले में एलजेपी के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि पूर्व सांसद सूरजभान ने अपनी निजी राय दी है। उन्‍होंने कहा कि यह पार्टी का अधिकृत बयान नहीं है। कहा कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने ऐसी कोई बात या शर्त नहीं रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.