Move to Jagran APP

बिहार में सियासी सरगर्मी का सोमवार: इधर CM नीतीश व कांग्रेस की वर्चुअल रैलियां, उधर LJP की बैठक कर रहे चिराग

Bihar Assembly Electionबिहार में सोमवार को नीतीश कुमार ने जेडीयू की वर्चुअल रैली की। कांग्रेस की वर्चुअल रैली भी हुई। अब चिराग पासवान एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक करने जा रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 03:54 PM (IST)
बिहार में सियासी सरगर्मी का सोमवार: इधर CM नीतीश व कांग्रेस की वर्चुअल रैलियां, उधर LJP की बैठक कर रहे चिराग
बिहार में सियासी सरगर्मी का सोमवार: इधर CM नीतीश व कांग्रेस की वर्चुअल रैलियां, उधर LJP की बैठक कर रहे चिराग

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को राज्‍य में सियासी सरगर्मी परवान पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) वर्चुअल रैली 'निश्चय संवाद' (Nischay Samvad) से अपने चुनावी अभियान का शंखनाद किया। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार से मुख्यमंत्री वर्चुअल रैली को संबोधित किया। सोमवार से ही कांग्रेस (Congress) की अलग-अलग वर्चुअल रैलियां हुईं। उधर, राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के प्रमुख घटक और केंद्र सरकार में भागीदार लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सोमवार को ही दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुला रखी है। बिहार में एलजेपी व जेडीयू के रिश्‍तों में आई खटास को देखते हुए यह बैठक महत्‍वपूण मानी जा रही है।

loksabha election banner

जेडीयू की वर्चुअल रैली में जुड़े 30 लाख लोग

जेडीयू की सोमवार की वर्चुअल रैली में 30 लाख से अधिक लोगों के जुडऩे का दावा किया गया है। जेडीयू ने अपने डिजिटल प्लेटफार्म जेडीयू लाइव डॉटकॉम पर मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली को लाइव किया। सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म का भी बड़े स्तर पर इस्तेमाल किया गया। इस दौरान नीतीश कमार ने कोरोना संकट सहित आपदा को लेकर किए गए काम को बताया।

चंपारण से कांग्रेस के क्रांति महासम्‍मेलन का आगाज

वहीं सोमवार को ही महात्मा गांधी की प्रयोग भूमि चंपारण से कांग्रेस के क्रांति महासम्मेलन का आगाज भी हुआ। यह अगले 20 दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान उत्तर बिहार के करीब 40-45 विधानसभा क्षेत्रों में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की विफलताओं को मुद्दा बनाया गया।

दिल्‍ली में होने वाली एलजेपी की बैठक पर सबकी निगाहें

बिहार में एनडीए के प्रमुख घटक और केंद्र सरकार में भागीदार एलजेपी के रुख पर सबकी निगाहें हैं। जेडीयू और राज्य सरकार पर लगातार हमले करते आ रहे एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने सोमवार को ही दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुला रखी है। बिहार की राजनीति के लिए एलजेपी की इस बैठक को अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतनराम मांझी के जेडीयू के साथ बिना शर्त खड़े हो जाने और चिराग पासवान को नसीहत देने के बाद से एनडीए की राजनीति नए मोड़ की ओर बढ़ती दिख रही है।

बीजेपी में भी गहमागहमी, नीतीश से मुलाकात कर सकते नड्डा

चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) भी मंगलवार को पहुंचने वाले हैं। इसके पहले सोमवार तक पड़ोसी राज्यों यूपी-झारखंड के प्रमुख नेता पटना पहुंच जाएंगे। उन सबको पंचायतों के दौरे करने हैं। माना जा रहा है कि नड्डा के आते ही गठबंधन में सीट बंटवारे की धुंध बहुत हद तक साफ हो जाएगी। वे जडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.