Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election : फड़नवीस ने कहा, नरेंद्र मोदी के बिना बिहार का विकास नामुमकिन, सुशांत चुनावी मुद्दा नहीं

Bihar Assembly Election महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने पटना में बीजेपी के मीडिया सेंटर का उद्धाटन किया। सुशांत सिंह राजपूत और कंगना रनौत के बारे में ये कहा।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 08:48 PM (IST)
Bihar Assembly Election : फड़नवीस ने कहा,  नरेंद्र मोदी के बिना बिहार का विकास नामुमकिन, सुशांत चुनावी मुद्दा नहीं
Bihar Assembly Election : फड़नवीस ने कहा, नरेंद्र मोदी के बिना बिहार का विकास नामुमकिन, सुशांत चुनावी मुद्दा नहीं

पटना,  राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election : बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने पटना पहुंचते ही पार्टी का चुनावी एजेंडा सेट कर दिया है। फडनवीस ने कहा है कि बिहार का विकास में केवल वही सरकार कर सकती है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी। नरेंद्र मोदी के बिना बिहार का विकास नहीं हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने किसानों के नाम नहीं दिए जिसके कारण वहां के किसान केंद्रीय सहायता से वंचित रह गए।

loksabha election banner

आत्‍मनिर्भर बिहार योजना की हुई शुरुआत

देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी ने विकास को लेकर बहुत काम किया है। लालू प्रसाद के शासनकाल से इसकी तुलना करें तो जो आकंड़ा आएगा वह विकास की गाथा बताएगा। देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान कई चुनौतियों के बाद भी पीएम मोदी शानदार काम कर रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत के साथ आत्मनिर्भर बिहार बनाने की योजना शुरू किया है। आगे जो भी चुनौती है उसको अवसर में बदला जा रहा है। देश में पहले विकास का इतना बड़ा पैकेज  तैयार नहीं होता था, लेकिन अब मोदी सरकार में हो रहा है।  योजना बन रही है। यही नहीं जो भी योजना बन रही है वह  पेपर पर नहीं बल्कि धरातल पर दिखता है। किसान, युवा, छोटे कारोबारी, बुनकर, पशुपालन को लाभ मिलता है। पीएम मोदी ने बिहार के लिए कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है। आगे भी करेंगे।

सुशांत चुनावी मुद्दा नहीं

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि बिहार चुनाव का मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत नहीं हैं। सुशांत बिहार और पूरे भारत के बेटे थे। इस तरह से उनकी मृत्यु के बाद अलग अलग तथ्य बाहर आने शुरू हो गए तो देश के आम आदमी को लगा कि इसकी जांच होनी चाहिए। इसी के कारण अब सीबीआइ मामले की जांच कर रही है। कंगना रनौत लगातार अन्याय के खिलाफ आवाज उठा रही है।

एनडीए में सब ठीक हैं

एक सवाल के जवाब में देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि मुझे लगता है एनडीए में सब कुछ ठीक हो जाएगा। अलग-अलग दलों की अपनी-अपनी विचारधारा होती है।एनडीए मजबूती के साथ चुनाव में जाएगा। सारी दिक्कतों को बैठकर सुलझा लेंगे। एनडीए से कोई नहीं जाएगा। यहां  कई लोग आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.