Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election : बिहार कांग्रेस 21 दिन में करेगी सौ वर्चुअल रैली, सोनिया और राहुल ने भी बढ़ाई सक्रियता

Bihar Assembly Election कांग्रेस की पहली से 21 सितंबर तक योजना तैयार। सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा सभी वरिष्ठ नेता वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित ।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 08:04 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 08:04 PM (IST)
Bihar Assembly Election : बिहार कांग्रेस 21 दिन में करेगी सौ वर्चुअल रैली, सोनिया और राहुल ने भी बढ़ाई सक्रियता
Bihar Assembly Election : बिहार कांग्रेस 21 दिन में करेगी सौ वर्चुअल रैली, सोनिया और राहुल ने भी बढ़ाई सक्रियता

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election : विधानसभा चुनाव तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने भी बिसात बिछाने में ताकत झोंक दी है। कांग्रेस की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी बिहार चुनाव में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव और बिहार चुनाव प्रभारी अजय कपूर ने बताया कि पार्टी पहली से 21 सितंबर के बीच सौ वर्चुअल रैलियां करेगी। रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इन रैलियों को सो‍निया गांधी और राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। पार्टी प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को पत्रकारों से रूबरू कपूर ने कहा कि बिहार की जनता कांग्रेस की तरफ देख रही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मजबूती के साथ सर्वोच्च स्थान बनाएगी। मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी की ओर से आश्वस्थ करता हूं कि बिहार कांग्रेस आने वाले चुनाव में अपने गौरवमयी इतिहास को दोहराएगी। बिहार की जनता मौजूदा सरकार को बदलना चाहती है। विकास की सरकार बनाने के लिए बिहार की जनता मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि यह मौजूदा सरकार चाहे बाढ़ हो या कोरोना सभी मोर्चे पूरी तरह फेल हो चुकी है। सवाल के जवाब में कपूर ने कहा कि कांग्रेस सम्मान जनक सीटों पर अपने सहयोगियों के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और मजबूती के साथ लड़ेगी।

loksabha election banner

हर जिले में रैली का दिखाया जाएगा डेमो

बकौल कपूर, बिहार क्रांति महासम्मेलन की तैयारी को लेकर जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाना है। इसलिए जरूरी है कि हर सम्मेलन में कम से कम आठ से दस हजार लोगों शामिल करना सुनिश्चित करें। महासम्मेलन में प्रदेश से लेकर देश स्तर के नेतागण अपना-अपना विचार रखेंगे। यही नहीं, स्थानीय नेताओं को भी अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। सत्ता पक्ष के रवैये से जनता अब उब चुकी है इसलिए बदलाव चाहती है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता पक्ष को सरकार से उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। हर जिले के अंदर रैली कैसे की जाए उसका डेमो दिखाया जाएगा।

सीट बंटवारे में राहुल गांधी ले रहे इंटरेस्‍ट

सीटों के बंटवारे के बारे में कपूर ने कहा कि पार्टी कितनी सीटों से चुनाव लड़ेगी इस बात को तय आलाकमान करेंगे। फिलहाल, कोआॢडनेशन कमेटी में राहुल गांधी भी इंटरेस्ट ले रहे हैं, सारी बातों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा। पार्टी हर जिले में तीन-चार रैली करेगी।

इस दौरान बिहार कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद अखिलेश सिंह, श्याम सुन्दर सिंह धीरज, समीर कुमार सिंह, वरिष्ठ नेता ब्रजेश पांडेय और प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.