Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020ः वोटिंग के दौरान कृषि मंत्री प्रेम कुुमार को भारी पड़ी भूल, DM ने दिए जांच के आदेश

एक वीडियो वायरल होने पर कृषि मंत्री प्रेम कुमार की मुश्किल बढ़ गई है। राज्य के मंत्री सह गया टाउन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रेम कुमार पर नियम उल्लंघन करने को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:02 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020ः वोटिंग के दौरान कृषि मंत्री प्रेम कुुमार को भारी पड़ी भूल, DM ने दिए जांच के आदेश
कृषि मंत्री सह गया टाउन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रेम कुमार।

गया, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण की वोटिंग जारी है। आज 16 जिलों की 71 विधानसभा के लिए मतदान किए जा रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो वायरल होने पर कृषि मंत्री प्रेम कुमार की मुश्किल बढ़ गई है। राज्य के मंत्री सह गया टाउन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रेम कुमार पर नियम उल्लंघन करने को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस बारे में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि गया टाउन विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी को उस वीडियो की जांच करके दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

loksabha election banner

चुनाव चिह्न लेकर कर गए प्रवेश

मंत्री पर आरोप लगा है कि बूथ संख्या 120 पर मतदान करने के लिए अंदर जाते समय वे अपनी पार्टी का चुनाव चिह्न लेकर प्रवेश कर गए। ऐसा करना नियमानुसार गलत है। इधर, गया टाउन के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने कहा कि मामले की जांच के लिए इलाके के सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मेरी कोई ऐसी मंशा नहीं थीः प्रेम कुमार

बताते चलें कि बुधवार को वोटिंग के दौरान डॉ. प्रेम कुमार साइकिल चलाकर स्वराजपुरी रोड के जीरादेई भवन के के बूथ संख्या 120 पर मतदान करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके कई समर्थक भी मौजूद थे। कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। उस मास्क पर भाजपा का चुनाव चिह्न बना हुआ था, जिसे पहनकर मंत्री ने मतदान केंद्र गए और अंदर जाकर वोट भी डाला। जैसे ही मामले की जानकारी होने पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला मानते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया है। मामले को लेकर कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि उनकी कोई ऐसी मंशा नहीं थी कि आचार संहिता का उल्लंघन हो। मास्क पहनकर जाना फीजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन है, लेकिन उस पर चुनाव चिह्न लगा हुआ है, और इसे पहनकर नहीं जाना है, ऐसी उन्हें जानकारी नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.