Move to Jagran APP

Bihar Accident: बेगूसराय में बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग, घर में हजारों रुपये की संपत्ति राख

Bihar Accident बिहार के बेगूसराय में बिजली के खंभे में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उसकी चपेट में आए एक घर में हजारों की संपत्ति राख हो गई। स्‍थानीय लोगों के अनुसार वहां ऐसी कई और घटनाएं हो चुकी हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 10:32 AM (IST)
Bihar Accident: बेगूसराय में बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग, घर में हजारों रुपये की संपत्ति राख
बेगूसराय में आग से जला घर। तस्‍वीर: जागरण।

बेगूसराय, जेएनएन। बिहार के बेगूसराय के छौड़ाही ओपी क्षेत्र के परोड़ा गांव में बिजली के पोल से शॉर्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी से एक घर में आग लग गई। इससे नगद रुपये समेत हजारों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही से बिजली शॉर्ट सर्किट फ्यूज उड़ने से चिंगारी निकलने की समस्या इन दिनों आम है। संजोग अच्छा रहा कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया।

loksabha election banner

देर रात बिजली की चिंगारी से लगी आग

परोड़ा निवासी हरेराम पंडित ने बताया कि मंगलवार की रात खाना खाकर सभी लोग सो गए थे। देर रात अचानक बिजली के तार से चिंगारी निकलने लगी और उस चिंगारी से घर में आग लग गई । आग लगते हीं सभी बाल बच्चों को लेकर घर से बाहर भागे एवं हल्ला किया तब तक आग विकराल रूप पकड़ चुका था।ग्रामीणों ने आग पर काब पा मुहल्ले के अन्य घरों में आग फैलने से रोका। देखते ही देखते घर के अंदर रखा नगद 15 हजार रुपए, कपड़ा, वर्तन , अनाज एवं आवश्यक कागजात जलकर नष्ट हो गए। बचाव में लगे ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कट करने के लिए पावर हाउस परोड़ा में दर्जनों ग्रामीणों ने फोन लगाया। लेकिन कर्मियों ने फोन तक नहीं उठाया। जान जोखिम में डाल आग बुझाए हैं।

शॉर्ट सर्किट से ग्रामीणों का हो रहा काफी नुकसान

मौके पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि जब से पावर हाउस परोड़ा का कार्य प्रारंभ हुआ है तब से बिजली की अनियमित आपूर्ति एवं शॉर्ट सर्किट से ग्रामीणों का काफी संपत्ति नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा दिलवाने की मांग की है। ग्रामीणों ने मुआवजा नहीं मिलने पर बिजली विभाग के विरुद्ध आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है। छौड़ाही ओपी अध्यक्ष एके ओझा ने घटनास्थल पहुंच मामले की जांच पड़ताल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.