Move to Jagran APP

बिहार की राजनीति से गजब खबर : तेजस्‍वी ने लालू को टॉयलेट में किया था बंद, कुशवाहा ने खोला राज

Bihar Politics बिहार की राजनीति से जुड़ा यह बड़ा राज जेडीयू एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा ने खोला है। उनकी मानें तो बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एक बार अपने पिता व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को ही शौचालय में बंद कर दिया था।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 08:40 PM (IST)
बिहार की राजनीति से गजब खबर : तेजस्‍वी ने लालू को टॉयलेट में किया था बंद, कुशवाहा ने खोला राज
उपेंद्र कुशवाहा एवं तेजस्‍वी यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को लेकर जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद (JDU MLC) उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बड़ा राज खोला है। उन्‍होंने कहा है कि तेजस्‍वी ने एक बार अपने पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) काे ही शौचालय में बंद (Locked in Toilet) कर दिया था। ऐसे लोगों से क्‍या उम्‍मीद की जाए। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को ले तेजस्‍वी के अमर्यादित बोल पर कुशवाहा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सुन लो तेजस्‍वी, जुबान पर लगाम लगाओ।

loksabha election banner

तेजस्‍वी के अमर्यादित बोल पर बोले उपेंद्र कुशवाहा

ज्ञात हो कि बीते मंगलवार को बिहार विधानसभा में विपक्ष ने बड़ा बवाल किया। हंगामा व उत्‍पात इतना बढ़ा कि बाहर से पुलिस बुलाकर विपक्षी विधायकों को सदन से बाहर करना पड़ा था। इसके बाद से वार-पलटवार का दौर जारी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री के लिए अमर्यादित शब्‍दों का उपयोग किया। इसके बाद से तेजस्‍वी लगातार अमर्यादित भाषा का इस्‍तेमाल करते आ रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बर्दाश्‍त के बाहर की भाषा, जुबान पर लगाओ लगाम

कुशवाहा ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव अपने पिता की उम्र के समतुल्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति जिन शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, वे बर्दाश्‍त के बाहर हैं। तेजस्वी को संबोधित करते हुए उन्‍होंने आगे कहा कि उन्‍होंने लगभग आजीवन लालू के विरोध की ही राजनीति की है, लेकिन उनको 'ललूआ' कहने वालों को मुंहतोड़ जबाव भी देते रहे हैं। ''तुमको भी मेरी सलाह है कि अपनी कब्र मत खोदो। जुबान पर लगाम रखो क्‍यों नौंवी फेल कहने वालों को खुद ही और मौका देते हो?''

लालू प्रसाद यादव को ही शौचालय में बंद किया था

कुशवाहा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज अगर लालू जेल से बाहर होते तो वे बेटों को समझाने की कोशिश करते, लेकिन बेटे उनकी बात कितनी मानते कह नहीं सकते हैं। शायद बेटों से अपमानित होने से बेहतर वे चुप रहना ही समझते। तेजस्‍वी ने तो एक बार लालू प्रसाद यादव को शौचालय में बंद कर दिया था।

मुख्‍यमंत्री का अपमान बिहार की जनता का अपमान

कुशवाहा ने आगे कहा कि लालू के बेटे आरजेडी में बड़े नेताओं का भी अपमान करते रहे हैं। रघुवंश प्रसाद सिंह व जगदानंद सिंह के उदाहरण समाने ही हैं। महागठबधन में रहते मेरा अपमान करने की हिम्‍मत जो वे नहीं कर सके, लेकिन आदत ताे यही है। मुख्‍यमंत्री का अपमान बिहार की जनता का अपमान है। इस लिहाज से तो वे अब जनता का भी अपमान करने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.