Move to Jagran APP

बिहार में टला बड़ा रेल हादसाः ऑटो में ब्रह्मपुत्र मेल ने मारी टक्कर, ट्रेन आती देख कूद गए यात्री

पटना में गुरुवार को रेल हादसा टल गया। बाढ़ रेलवे स्टेशन से गुजरने के दौरान अथमलगोला थाना के रजपुरा गांव के पास ट्रैक पार कर रहे ऑटो में ब्रह्मपुत्र मेल ने टक्कर मार दी। गनीमत रही कि यात्रियों ने ट्रेन के टकराने से पहले ही ऑटो से छलांग लगा दी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 06:57 AM (IST)
बिहार में टला बड़ा रेल हादसाः ऑटो में ब्रह्मपुत्र मेल ने मारी टक्कर, ट्रेन आती देख कूद गए यात्री
बाढ़ में ब्रह्मपुत्र मेल के टक्कर मारने के बाद क्षतिग्रस्त ऑटो।

जागरण टीम, पटना। बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार की सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया। बाढ़ रेलवे स्टेशन से गुजरने के दौरान अथमलगोला थाने के रजपुरा गांव के पास ट्रैक पार कर रहे ऑटो से ब्रह्मपुत्र मेल ने टकरा गई। गनीमत रही कि यात्रियों ने ट्रेन के टकराने से पहले ही ऑटो से छलांग लगा दी। घटना में किसी को चोटें नहीं आई हैं। वहीं चालक फरार हो गया। हादसे के कारण करीब 15 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। 

loksabha election banner

जबरन ट्रैक पार करा रहा था ऑटो चालक

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह करीब 12ः30 बजे डिब्रूगढ़ से भागलपुर होते हुए दिल्ली तक जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल बाढ़ रेलवे स्टेशन को पार कर रही थी, जैसी ही ट्रेन अथमलगोला थाना के रजपुरा गांव के पास पोल संख्या 487/9 के पास पहुंची कि सामने से यात्रियों से भरा ऑटो आ गया। ऑटो चालक जबरन रेल ट्रैक से वाहन पर करा रहा था। अचानक ऑटो को ट्रैक पर आता देख ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। इस दौरान ऑटो पर ट्रेन छू गई, जिससे ऑटो के दो पहिए हवा में आ गए व ट्रेन रुक  गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने धक्का देते हुए ऑटो को पटरी से पार कराया। 

ट्रेन आते देख ऑटो से कूदे यात्री

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चालक जबरन ट्रैक से ऑटो पार करा रहा था। ब्रह्मपुत्र मेल को देख कुछ यात्रियों ने उसे ऑटो आगे न ले जाने के लिए भी बोला, पर वे नहीं माना। पटरी पार करने के दौरान जबतक यात्री कुछ समझ पाते ट्रेन एकदम ऑटो के नजदीक आ गई। ब्रह्मपुत्र मेल को पास आते देख यात्री और चालक ऑटो से कूद गए। 

चालक की सूझबूझ से बची जान

स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रेन की स्पीड तेज थी। ऑटो को पटरी पर देख ट्रेन चालक ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि ऑटो तक पहुंचते-पहुंचते ट्रेन उसमें छू गई। अगर चालक इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाता तो हादसा बड़ा हो सकता था। ऑटो में बैठे यात्रियों को टक्कर मारने के बाद ट्रेन पटरी से उतर भी सकती थी। गनीमत रही कि किसी को कुछ हुआ नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.