Move to Jagran APP

दिल्‍ली में लालू से मुलायम व अखिलेश की अहम मुलाकात, यूपी चुनाव को लेकर हुई बात; बढ़ी हलचल

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से सपा के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव तथा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मुलाकात की है। यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब अब इस मुलाकात के सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं। इसे बिहार से दिल्‍ली तक हलचल बढ़ गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 03:56 PM (IST)
दिल्‍ली में लालू से मुलायम व अखिलेश की अहम मुलाकात, यूपी चुनाव को लेकर हुई बात; बढ़ी हलचल
लालू प्रसाद यादव से मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव की मुलाकात। तस्‍वीर: लालू प्रसाद यादव का ट्विटर अकाउंट

पटना, आनलाइन डेस्‍क। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) तथा सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सोमवार को दिल्‍ली में अहम मुलाकात हुई। चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा पाए लालू जमानत मिलने के बाद बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर हैं। वे इन दिनों बीमार हैं तथा वहीं से अपनी सियासी गतिविधियों (Political Activities) काे संचालित कर रहे हैं। हाल के दिनों में उनसे कई बड़े राजनीतिज्ञ मिल चुके हैं। मुलायम व अखिलेश इसकी ताजा कड़ी हैं। माना जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर रणनीति को लेकर बातचीत हुई है।

prime article banner

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट में कही ये बात

लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की जानकारी ट्वीट कर दी है। ट्वीट कर बताया है कि देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी मुलायम सिंह से उनकी मुलाकात हुई है। गांव-देहात, खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा तथा किसानों, गरीबों, युवाओं व बेरोजगारों के लिए उनकी चिंताएं और लड़ाई एक हैं। उन्‍होंने आगे लिखा है कि आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं, बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की आवश्यकता है।

अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर दी जानकारी

इस मुलाकात के बाद सपा अध्‍यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्‍यंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया। इसमें साझा की गई तस्‍वीर में वे लोग चाय पर चर्चा करते दिख रहे हैं।

इस मुलाकात से दिल्‍ली तक मची हलचल

यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव है, जिसे देखते हुए सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लगे हैं। एक ओर भारतीय जनता पार्टी खुद को लगातार मजबूत कर रही है तो दूसरी ओर उसकी बढ़त को रोकने के लिए विपक्ष भी जुटा हुआ है। विपक्ष के बड़े राजनेता एकीकरण के माध्‍यम से बीजेपी विरोधी वोटों के बिखराब को रोकने की रणनीति पर भी काम कर रहे हैं। ऐसे में यूपी के दो सियासी दिग्‍गजों की लालू प्रसाद यादव से हुई मुलाकात ने दिल्‍ली तक हलचल मचा दी है। इसके पहले मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को संसद के सत्र में भी शिरकत की।

एक साथ आ सकते हैं आरजेडी व सपा

इस मुलाकात काे लेकर माना जा रहा है कि यूपी चुनाव में आरजेडी और सपा मिलकर ताल ठोक सकते हैं। सपा के साथ और भी कई दल आ सकते हैं। यूपी चुनाव के लिए सपा और एनसीपी का गठबंधन हो चुका है। विपक्षी एकीकरण के लिए सक्रिय लालू से मुलायम व अखिलेश की मुलाकात को इससे जोड़कर देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.