Move to Jagran APP

बड़ा खुलासा: इंजीनियर दूल्हे की करतूत, शादी की चाहत में दे दी अपनी जान, सबको किया परेशान

पटना के पालीगंज में एकसाथ 111 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जो एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। इसकी जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था और उसने ये बात छुपाई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 07:11 PM (IST)
बड़ा खुलासा: इंजीनियर दूल्हे की करतूत, शादी की चाहत में दे दी अपनी जान, सबको किया परेशान
बड़ा खुलासा: इंजीनियर दूल्हे की करतूत, शादी की चाहत में दे दी अपनी जान, सबको किया परेशान

पटना, जेएनएन। पटना के पालीगंज शादी समारोह में भाग लेने वाले 111 लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे जिसके बाद हड़कंप मचा था। जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच करने के आदेश दिए कि एकसाथ इतने लोग कोरोना संक्रमित हुए और शादी समारोह में असावधनी कैसे बरती गई? इस मामले की जांच के बाद अधिकारियों ने अंतिम रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि दूल्हे की लापरवाही के कारण उसकी खुद की भी जान चली गई और उसकी वजह से इतने लोग कोरोना संक्रमित हो गए।

loksabha election banner

दूल्हे की तबियत थी खराब, नहीं दिया ध्यान

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि दूल्हा सॉफ्टवेयर इंजीनियर था तथा उसकी तबीयत 23 मई को ही खराब हो गई थी। तब उसे सर्दी, खांसी के साथ-साथ बुखार भी था। उसने अपनी खराब तबीयत को हल्के में लिया। स्थानीय तौर पर ही इलाज करा कर मौसमी बीमारी समझ दवा खाता रहा। तबीयत खराब होने के 22 दिन बाद भी दूल्हे ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच नहीं कराई थी, जो उसकी जान पर भारी पड़ गई।

दूल्हा शादी के दिन भी सर्दी खांसी व बुखार की दवा लेकर शादी करने गया था लेकिन उस दवा का तब कोई असर नहीं रहा।23 मई को वह गुरुग्राम से पालीगंज आया था। 8 जून को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। परिजनों ने स्थानीय चिकित्सक से जांच कराई। चिकित्सक में उसे दवा तो दे दी लेकिन उसने सलाह दी थी कि कोरोना वायरस संक्रमण का जांच जरूर करा ले। लेकिन दूल्हा दवा खाकर रह गया।

दूल्हे को डर था कोरोना पॉजिटिव हुआ तो शादी नहीं होगी

हालांकि परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने भी कहा था कि वो कोरोना वायरस की जांच करा लो लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। उसे ऐसा लग रहा था की शादी के पहले यदि कोरोना टेस्ट कराएगा और रिपोर्ट पॉजिटिव निकली तो शादी नहीं होगी और शादी समारोह में भंग पड़ जाएगा। उसकी यही लापरवाही उसके जान पर भारी पड़ गई। 

दूल्हे ने करा ली होती जांच, बाराती नहीं होते पॉजिटिव 

अधिकारियों की 3 सदस्यीय टीम ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि यदि दूल्हे की कोरोना जांच हो जाती तो शायद इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित होने से बच जाते। बता दें कि जिला प्रशासन ने शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों के भाग लेने के आरोप में दूल्हे के पिताजी पर मुकदमा दर्ज कर दिया है तथा जो संक्रमित हैं उनका बिहटा स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.