Move to Jagran APP

Bihar Bank Loot News: पटना में पंजाब नेशनल बैंक में 52 लाख से अधिक की डकैती, 10-12 की संख्‍या में थे बदमाश

Bihar Bank Loot News बिहार में अपराधियों का खौफ कम नहीं हो रहा है। अब राजधानी पटना में बदमाशों ने बड़ी लूट को अंजाम दिया है। पटना में दिनदहाड़े लूट लिये 52 लाख रुपये।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 11:37 PM (IST)
Bihar Bank Loot News: पटना में पंजाब नेशनल बैंक में 52 लाख से अधिक की डकैती, 10-12 की संख्‍या में थे बदमाश
Bihar Bank Loot News: पटना में पंजाब नेशनल बैंक में 52 लाख से अधिक की डकैती, 10-12 की संख्‍या में थे बदमाश

पटना, जेएनएन। Bihar Bank Loot News: बिहार में अपराधियों का खौफ कम नहीं हो रहा है। अब राजधानी पटना में बदमाशों ने बड़ी डकैती को अंजाम दिया है। बदमाशों ने हथियारों का भय दिखाकर पंजाब नेशनल बैंक से 52 लाख रुपये लूट लिये। हालांकि पहले 60 लाख की डकैती होने की बात फैली थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। लूट की यह बड़ी घटना अनीसाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हुई है। सूचना पाकर पुलिस आनन-फानन में घटनास्‍थल पर पहुंच गई। इसके साथ ही एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। बदमाश 10-12 की संख्‍या में आए थे। सभी नकाबपोश और हथियार से लैस थे। विशेष सेल और एफएसएल की टीम बुलाई गई। शहर की नाकाबंदी की गई, लेकिन डकैतों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, बेखौफ अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक की अनिसाबाद शाखा में धावा बोल डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बैंक कर्मियों, सुरक्षा में तैनात होमगार्ड जवानों और ग्राहकों को बंदूक के बल पर बंधक बनाकर 52 लाख 33 हजार 500 रुपये लूट लिये। एक ग्राहक के हाथ से भी 4200 रुपये झपट लिये। डकैती के बाद अपराधी अलग-अलग दिशा में भाग निकले। इस साल राजधानी में डकैती की यह सबसे बड़ी वारदात है।  

पंजाब नेशनल बैंक की अनिसाबाद शाखा बेउर मोड़ के पास है। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे हथियार से लैस लगभग एक दर्जन अपराधी बैंक शाखा के अंदर घुस गए। बैंक के बाहर तैनात होमगार्ड जवान अशोक कुमार और अशोक ठाकुर को थप्पड़ मारते हुए अंदर ले गए। पिस्टल दिखाकर बैंक कर्मियों व ग्राहकों को मोबाइल जमीन पर रखकर हाथ खड़े करने को कहा, फिर लूटपाट की। बैंक मैनेजर को साथ लेकर उन्होंने सेफ और कैश काउंटर से नकदी लूट ली। भागने से पहले बदमाशों ने सभी को दो कमरों में बंद कर दिया। सभी बदमाशों के चेहरे पर नकाब था, लेकिन लूटपाट के दौरान कुछ के मास्क बेतरतीब ढंग से लगे थे। इस कारण उनके चेहरे दिख रहे थे। 

बताया जाता है कि डकैतों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच बताई जा रही है। लूटपाट के बाद बदमाशों के फरार होने पर होमगार्ड ने खिड़की से आवाज लगाकर लोगों को इकट्ठा किया और उन्हें बुलाकर कमरे की कुंडी बाहर से खुलवाई। डकैत बैंक के सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) भी क्षतिग्रस्त कर गए। आसपास लगे सीसीटीवी से पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

इस संबंध में एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पीएनबी के सिक्योरिटी मैनेजर टीएन उपाध्याय ने डकैती की सूचना दी थी। घटना साढ़े तीन बजे के आसपास की है। सेफ और कैश काउंटर से अपराधी नकदी लूटकर भागे हैं। जांच शुरू कर दी गई है। बदमाशों का हुलिया पता किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.