Move to Jagran APP

बिहारः राजद को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार

बिहार से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी उर्फ एडी सिंह को दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया है। खाद घोटाले में नाम आने पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने यह कार्रवाई की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 11:04 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 01:39 PM (IST)
बिहारः राजद को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार
राजद के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को बड़ा झटका लगा है। बिहार से राजद के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। खाद घोटाले (Fertiliser Scam) में नाम आने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी पर यह कार्रवाई की है। देश की राजधानी दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने अमरेंद्र धारी के मुंबई, दिल्ली और हरियाणा समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी करने के बाद यह कार्रवाई की है। अब उनसे टीम पूछताछ करेगी। 

loksabha election banner

पटना में भी है अमरेंद्र धारी का ठिकाना

करोड़ों की संपत्ति के मालिक अमरेंद्र सिंह धारी उर्फ एडी सिंह का पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में आलीशान घर है। वहीं बिहार की राजधानी के विक्रम इलाके में भी उनकी जमीन है। एडी सिंह का 13 देशों में खाद और रसायनों के आयात का कारोबार है। ताजा मामला इफको और इंडिया पोटाश लिमिटेड (आइपीएल) से जुड़े एक कथित उर्वरक घोटाले से संबंधित है, जिसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने पिछले महीने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद लगातार जांच की जा रही थी। गुरुवार को उन्हें दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया।

पिछले साल राजद ने भेजा था राज्यसभा

बता दें कि अमरेंद्र सिंह धारी उर्फ एडी सिंह का कई जगहों पर रियल स्टेट, फर्टिलाइजर और कैमिकल एक्‍सपोर्ट का बिजनेस है। राजद ने पिछले साल ही एडी सिंह को राज्यसभा भेजा था। राजद की ओर से राज्यसभा के लिए नाम आने के बाद ही अमरेंद्र धारी सिंह चर्चा में आ गए थे। बता दें कि अभी हाल ही में राजद सुप्रीमो दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत पर रिहा हुए हैं। अब उनके एक और नेता को घाटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ें :  बिहारः राजद को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.