Move to Jagran APP

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ लगे बड़े आरोप, पप्पू यादव बोले- अयोग्य और अपराधियों को दी जगह

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आरोप लगाए हैं कि मंत्रिमंडल में 70 फीसदी मंत्री ऐसे हैं जिन पर हत्या फिरौती आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज हैं। पप्पू ने कहा कि मंत्रिमंडल में अयोग्य और अपराधियों को जगह दी गई हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:37 PM (IST)
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ लगे बड़े आरोप, पप्पू यादव बोले- अयोग्य और अपराधियों को दी जगह
जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार में लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। कुल 17 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। कुछ ही देर बाद मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा कर दिया गया। मंत्रिमंडल विस्तार में जिन्हें कैबिनेट में जगह नहीं मिली उनकी नाराजगी भी सामने आई है। इसी बीच सरकार पर हमले भी करने शुरू कर दिए गए हैं। जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आरोप लगाए हैं कि मंत्रिमंडल में 70 फीसदी मंत्री ऐसे हैं जिन पर हत्या, फिरौती, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज हैं।

loksabha election banner

जो ठेके और गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त लोगों को बनाया मंत्री

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में अयोग्य और अपराधियों को जगह दी गई हैं। पप्पू ने कहा कि वैसे लोगों को मंत्री बनाया गया है जो ठेके और गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त हैं। व्यापारी वर्ग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। शाहनवाज हुसैन जैसे प्रतिभाशाली नेता को उद्योग विभाग दिया गया है, जो बिहार में है ही नहीं। पप्पू यादव मंगलवार को पटना में प्रेस से बात कर रहे थे। पप्पू यादव ने मांग की है कि मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों की संपत्ति की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा इस मंत्रिमंडल में समाज के कई वर्गों को सम्मान प्राप्त नहीं हुआ है।

मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल फागू चौहान ने दिलाई शपथ

गौरतलब हो कि बिहार में नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्‍तार मंगलवार को दोपहर 12:30 बजे हो गया। राजभवन में बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान ने नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एवं जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की तरफ से कुल 17 नए मंत्रियों ने शपथ ली। अब बिहार सरकार में मंत्रियों की कुल संख्या 31 हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.