Move to Jagran APP

पूर्व सांसद पप्‍पू यादव का बड़ा आरोप- बिहार पुलिस दुनिया में सबसे भ्रष्‍ट, चार माफिया चला रहे राज्‍य

जाप संरक्षक और पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने बिहार पुलिस को दुनिया की सबसे भ्रष्‍ट पुलिस बता दिया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में माफिया राज चल रहा है। यहां कानून की कोई वैल्‍यू नहीं। वे सिवान में लापता युवकों के स्‍वजनों से मिलने पहुंचे थे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 12:03 PM (IST)
पूर्व सांसद पप्‍पू यादव का बड़ा आरोप- बिहार पुलिस दुनिया में सबसे भ्रष्‍ट, चार माफिया चला रहे राज्‍य
पप्‍पू यादव को देखते ही बिलख पड़ीं लापता विशाल सिंह की मां। जागरण

सिवान, जागरण संवाददाता। सिवान से सात नवंबर से लापता तीन युवकों का अब तक पता नहीं चल सका है। स्‍वजनों चिंता में सहमे हुए हैं। उनकी नींद-चैन सबकुछ छिन गई है। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव रविवार देर रात लापता युवकों के स्‍वजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने घटना पर नाराजगी जताते हुए बिहार सरकार और बिहार पुलिस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि लापता युवकों के स्‍वजनों को हर संभव मदद करेंगे। नगर थाना क्षेत्र के रामनगर आंदर ढाला निवासी विशाल सिंह और पैगम्बरपुर निवासी अंशु सिंह के स्‍वजनों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान भलुआ निवासी परमेन्द्र यादव के स्‍वजन भी मौजूद रहे। पप्पू यादव को देखते ही लापता युवकों के स्‍वजन बिलखने लगे। 

loksabha election banner

चार माफिया के भरोसे बिहार की 15 करोड़ जनता 

पप्पू यादव ने स्‍वजनों को ढांढ़स बढ़ाते हुए इस प्रकरण में डीआइजी से बात करेंगे। उन्‍होंने स्‍वजनों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया और कहा कि हम आपके हर कदम पर साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम डीजीपी से मांग करेंगे कि इस मामले की जांच पटना एसआइटी से कराएं। क्‍योंकि इस घटना में ताकतवर और रसूखदार लोग शामिल हैं।मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सांसद ने बिहार पुलिस पर निशाना साधा। कहा कि दुनिया की सबसे भ्रष्‍ट पुलिस बिहार पुलिस है। सरकार ने बिहार के 15 करोड़ लोगों को चार माफिया के भरोसे छोड़ दिया है। शराब माफिया, जमीन माफिया, बालू माफिया व टेंडर माफिया की बिहार में चलती है। संविधान और कानून का यहां कोई असर नहीं।  जिसकी लाठी उसकी भैंस। जिसके पास पैसे है उसके पास कानून है। आम आदमी के लिए न्याय नहीं हैं। बिहार में नेताओ के गाड़ी में माफिया मिलेंगे या माफिया के गाड़ी में नेता। 

सात नवंबर को घूमने तीन युवक हो गए लापता 

गौरतलब हो कि सिवान के तीन युवक सात नवंबर को स्‍कार्पियो से घूमने निकले थे। आठ नवंबर को उनकी काले रंग की स्‍कार्पियो गोपालगंज जिला के मीरगंज थानाक्षेत्र के सबेया एयरपोर्ट के पास लावारिस हालात में बरामद की गई। तीनों युवक सिवान शहर के रामनगर निवासी विशाल सिंह, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर निवासी अंशु सिंह, जीरादेई थाना क्षेत्र के भलुआ निवासी परमेन्द्र यादव हैं। स्‍कार्पियो विशाल सिंह की है। लापता युवक विशाल सिंह की मां के आवेदन पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। तब से अब तक पुलिस जांच कर रही है लेकिन  तीनों युवकों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बताया जाता है कि परमेन्द्र यादव चालक हैं और वह विशाल सिंह की गाड़ी चलाता था। परमेन्द्र यादव के तीन छोटे बच्‍चे हैं। विशाल सिंह और अंशु सिंह की शादी नही हुई हैं। स्‍वजनों को अनहोनी की आशंका सता रही है। उनका कहना है कि 14 दिन से ज्‍यादा हो गए लेकिन पुलिस उनके बच्‍चों का पता नहीं लगा पाई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.