Move to Jagran APP

बिहार में बड़ा हादसा : मिठाई दुकान में घुसे ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को कुचला, छह की मौत; भीड़ का थाने पर हमला

बिहार के नालंंदा जिले के एकंगरसराय में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। ट्रक बेकाबू होकर दुकान में घुस गई जिससे कुचलकर छह लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में 12 से ज्‍यादा लोग घायल हैं। घटना के बाद लोगों ने ट्रक समेत थाने में लगी गाड़ी फूंक दी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 01:06 PM (IST)
बिहार में बड़ा हादसा : मिठाई दुकान में घुसे ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को कुचला, छह की मौत; भीड़ का थाने पर हमला
घटनास्‍थल पर लगी लोगों की भीड़। जागरण

नालंदा, जागरण संवाददाता। नालंदा जिले के एकंगरसराय प्रखंड के तेल्हाड़ा ताड़ पर इलाके में तेल्‍हाड़ा थाने के पास रविवार की शाम में एक भयानक हादसा हो गया। सड़क किनारे फुटपाथी दुकानदारों को रौंदते हुए एक ट्रक बेकाबू होकर झोपड़ी में बने होटल में जा घुसा। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं 12 से अधिक लोग जख्‍मी हो गए हैं। घायलों का इलाज तेल्हाड़ा के एक निजी क्लिनिक में चल रहा है। हादसे के बाद ड्राइवर ने भागकर थाने में शरण लेकर जान बचाई। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। पहले दुर्घघटनाग्रस्‍त ट्रक में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस पर पथराव कर दिया। नाराज लोगों ने घटनास्‍थल के पास स्थित तेल्‍हाड़ा थाना परिसर में खड़ी एक गाड़ी भी फूंक दी। घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना जताई है। उन्‍होंने मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत के तहत राशि और घायलों को इलाज की समुचित व्यवस्था का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

थाने में खड़ी गाड़ी को भी उग्र भीड़ ने फूंका

बताया जाता है कि घटनास्‍थल तेल्‍हाड़ा थाने के निकट है। तीन बजे  दिन में जहानाबाद की ओर से तेल्‍हाड़ा की ओर जा रहा ट्रक अचानक बेकाबू हो गया। फुटपाथी दुकानदारों को कुचलते हुए झोपड़ी में बनी मिठाई की दुकान में जा घुसा। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। आधा दर्जन लोगों की मौत घटनास्‍थल पर ही हो गई। स्‍थानीय लोग दौड़े। होटल में फंसे 12 लोगों को तेल्‍हाड़ा के निजी क्‍लीनिकों में भर्ती कराया। इस बीच ट्र्रक का चालक भागकर थाने में घुस गया।

भीड़ का पुलिस पर हमला, थाने में आगजनी

घटना से  स्‍थानीय लोग भड़क उठे। लोगों ने सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया। घटना में एकंगरसराय के दारोगा सिद्धधेश्‍वर राम समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। इसके बाद लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। फिर, लोगों का हुजूम थाने में घुस गया और वहां खड़ी एक गाड़ी में आग लगा दी।

मीडियाकर्मी को पीटा, तीन घंटे से हंगामा जारी

आक्रोशित भीड़ ने मीडिया पर भी हमला किया। उन्‍होंने घटना को कवर कर रहे एक एक प्रेस फोटोग्राफर (दैनिक जागरण नहीं) की पिटाई कर दी। डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी हरिप्रसाथ एस मौके पर पहुंचे। भीड़ तीन घंंटे से भी अधिक समय से हंगामा कर रही है।

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों की पहचान सब्‍जी विक्रेता केलाबीघा के झगरू, ताड़पर गांव के खेसारी लाल व चार अन्‍य हैं। घायलों में पान दुकानदार झुन्‍नू, फल दुकानदार शशि, मिठाई दुकानदार शंकर, संजय होटल के मालिक का भतीजा आदि शामिल हैं।  

यह भी पढ़ें: बिहार में अब नीतीश व तेजस्वी में आर-पार की लड़ाई, RJD के तेवर बता रहे हाेली बाद होंगे करो या मरो जैसे हालात

यह भी पढ़ें: Holi 2021: बरबस याद आ जाती है लालू की वो कुर्ताफाड़ होली, देश-विदेश में छा जाता था गंवई अंदाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.