Move to Jagran APP

Bharat Bandh: बंद समर्थकों ने आरा-बाढ़ में रोकी ट्रेनें, पटना में सिटी बस में की तोड़फोड़

बिहार बंद का असर रविवार को पटना सहित प्रखंड और आसपास के जिलों में देखने को मिला। आरा में ट्रेन तो बेगूसराय में राजमार्ग जाम कर दिया गया। वहीं पटना में भी तोड़फोड़ की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 03:04 PM (IST)
Bharat Bandh: बंद समर्थकों ने आरा-बाढ़ में रोकी ट्रेनें, पटना में सिटी बस में की तोड़फोड़
Bharat Bandh: बंद समर्थकों ने आरा-बाढ़ में रोकी ट्रेनें, पटना में सिटी बस में की तोड़फोड़

पटना, जेएनएन। बिहार बंद का असर रविवार को पटना सहित प्रखंड और आसपास के जिलों में देखने को मिला। आरा में बंद समर्थकों ने दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन रोकने के साथ राजमार्ग को जाम कर दिया। ट्रेन परिचालन रोकने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने पॉवर हाउस चौक के नजदीक हंगामा पर वाहनों का आवागमन ठप कर दिया। जिससे गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

loksabha election banner

 

बाढ़ में रोकी ट्रेन, लगाते रहे नारे

बंद समर्थकों ने बिहार की राजधानी पटना में भी जमकर बवाल किया। डाकबंगला चौराहे पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रर्दशन करने उतरे। वहीं जाप कार्यकर्ताओं ने सिटी बस में तोड़फोड़ की। पटना के बाढ़ स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी, बहुजन पैंथर एवं अम्बेडकर युवा मिशन के कार्यकर्ताओं ने हावड़ा राजगीर एवं मालगाड़ी को रोक दिया। इस दौरान बंद समर्थक ट्रेन के ऊपर चढ़कर सरकार विरोधी नारे लगाए। मालगाड़ी रोकने से काफी देर तक एक पटरी पर ट्रेनों का परिचालन नहीं हो पाया।

गोपालगंज में बंद समर्थक और दुकानदार भिड़े

गोपालगंज में भीम आर्मी के बिहार बंद के दौरान शहर के बंजारी मोड़ के समीप बंद समर्थक तथा दुकानदार भिड़ गए। इस दौरान दोनों के बीच पथराव शुरू हो गया। जिससे NH-28 पर भगदड़ मच गई। इस बीच मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने स्थित संभालते हुए दोनों पक्ष को समझा कर शांत करा दिया। स्थित शांत होने के बाद बंद समर्थक आगे बढ़ गये। बताया जाता है कि भीम आर्मी के कार्यकर्ता शहर में जुलूस निकाल कर दुकानें बंद करा रहे थे। दुकानें बंद करने के दौरान बंजारी मोड़ के समीप एक मोबाइल की दुकान को जबरन बंद कराने लगे। जिसको लेकर दुकानदार वह कार्यकर्ता उलझ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दुकानदार को नाली में गिरा दिया। एक ग्राहक के साथ भी मारपीट किया।

 

आरा में दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड परिचालन बाधित

आरा में भीम आर्मी समेत आईसा, इनौस व जन अधिकार पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भारत बंद के मद्देनजर सुबह से ही सड़क पर उतर आए। आरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी गुमटी के पास दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। लोकमान्य तिलक-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को बंद समर्थकों ने रोक दिया। जानकारी होने पर नवादा थाना, जीआरपी और आरपीएफ की टीम पहुंची। प्रदर्शनकारियों ने अप एवं डाउन में रेल परिचालन अवरुद्ध कर दिया। इसके अलावा आरा बस स्टैंड के समीप बंद समर्थकों ने आरा-पटना राजमार्ग को जाम कर दिया।

कई राजनीतिक दलों का मिला समर्थन

बताते चलें कि भीम आर्मी की ओर से रविवार को भारत बंद का आह्वान किया था। जिसको बिहार में महागठबंधन की ओर से समर्थन दिया गया। महागठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय जनता दल, राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी व जाप ने भी बंद का समर्थन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.