Move to Jagran APP

सावधान, बिहार में अपराधियों ने लूटपाट का बना लिया है नया ट्रेंड, भोजपुर एसपी ने बताया इनका खेल

भोजपुर शहरी इलाके में पिस्तौल के बल पर लूटपाट करने वाले एक गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।सात बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पिस्तौल व गोली के अलावा लूटा गया तीन मोबाइल व नकदी भी बरामद किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 12:54 PM (IST)
भोजपुर में लूटपाट करने वाले सात अपराधी गिरफ्तार। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता,आरा। शहरी इलाके में पिस्तौल के बल पर लूटपाट करने वाले एक गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। साथ ही गैंग से जुड़ेू सात सदस्याें को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए अपराधियाें के पास से पिस्तौल व गोली के अलावा लूटा गया तीन मोबाइल व नकदी भी बरामद हुआ है। इसके अलावा कांड में प्रयुक्त तीन बाइक भी पुलिस ने जब्‍त की है। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बुधवार की शाम प्रेस वार्ता में दी। एसपी के अनुसार इस मामले में नवादा थाना के गोढ़ना रोड निवासी राहुल कुमार, रोहित कुमार, उदवंतनगर के श्रीरामपुर निवासी आशुतोष कुमार , रितेश सिंह , अमन सिंह, आदित्य व उदवंतनगर के दरियापुर निवासी ज्वाला कुमार को गिरफ्तार किया गया है। हथियार बरामदगी के मामले में पुलिस ने अलग से छह पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इन अपराधियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए नया ट्रेंड बना लिया था। ये छेड़खानी का आरोप लगाने के बाद घटना को अंजाम देते थे। 

loksabha election banner

दो जगहों से पिस्तौल भिड़ाकर की थी लूटपाट

एसपी के अनुसार अपराधियों ने राह चलते पकड़ी सर्किट हाउस व चंदवा मोड़ के पास पिस्तौल भिड़ाकर दो राहगीरों के पास से मोबाइल व नकदी छीन ली थी। इसके बाद कांड के उद्दभेदन को टीम गठित की गई थी। इस दौरान तकनीकी व गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने गोढ़ना रोड स्थित राहुल कुमार के घर छापेमारी की। राहुल समेत नीचे बने कमरे से पांच दोस्तों रोहित, आशुतोष, रितेश, अमन व ज्वाला को दबोचा गया। तलाशी केे दौरान लूटे गए तीन मोबाइल, दो हजार नकदी, एक देसी पिस्तौल , दो गोली बरामद किया गया। घर से एक पल्सर, एक प्लेटीना व श्रीरामपुर गांव से कांड में प्रयुक्त एक बुलेट बाइक को जब्त किया गया। पकड़े बदमाशों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर उदवंतनगर के श्रीरामपुर गांव से आदित्य कुमार को भी दबोचा गया।पूछताछ के दौरान अपनी संलिप्तता स्वीकार की। पकड़े गए बदमाशों का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है। टीम में इंस्पेक्टर अविनाश कुमार, डीआइयू दाराेगा सुदेह कुमार, मिथलेश प्रसाद एवं जवान विकास सिंह शामिल थे।

राहगीर पर छेड़खानी व फोटो खिंचना का आरोप लगा की लूटपाट

इन दोनों कांडों में अपराधियों के नए ट्रेंड का पता चला है। इंस्पेक्टर अविनाश कुमारके अनुसार दोनों कांडों में अपराधियों ने अनजान राहगीरों को टारगेट बनाया। पहले लड़की का फाेटो खींचने व छेड़खानी का आरोप लगाकर पिस्तौल के बल पर दूर उठाकर ले गए। इसके बाद लूटपाट की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.