Move to Jagran APP

बेगूसराय की महिला ने 15 सौ में बेचा दुधमुंही बेटी को, मिला 20 हजार का आफर तो पहुंची वापस लेने

बेगूसराय के - भगवानपुर थाना की चंदौर पंचायत के वार्ड संख्या चार मधेपुरा में महिला ने अपनी नौ माह की बच्‍ची को बेच दिया। ग्रामीणों के अनुसार कागजी कार्रवाई कर मां ने बच्ची को बेचा। अब महिला का कहना है कि उसने बेचा नहीं। उससे छीन लिया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 05:14 PM (IST)
बेगूसराय की महिला ने 15 सौ में बेचा दुधमुंही बेटी को, मिला 20 हजार का आफर तो पहुंची वापस लेने
खरीदने वाली महिला की गोद में बच्‍ची। वायरल वीडियो का अंश

भगवानपुर (बेगूसराय), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र की चंदौर पंचायत के वार्ड संख्या चार मधेपुरा गांव में एक मां ने अपनी नौ माह की बच्ची को 15 सौ रुपये में बेच दिया। हद तो यह कि दूसरी महिला उससे ज्‍यादा पैसे देने को तैयार हो गई तो वह महिला अपनी बच्‍ची को वापस लेने पहुंच गई। ग्रामीण ऐसा आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि कागज पर लिखकर उसने अपनी बच्‍ची को बेचा था। इधर महिला का कहना है कि उसने अपनी बच्‍ची को बेचा नहींं था। उससे बच्‍ची को छीन लिया गया है। घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि पुलिस फिलहाल इस मामले के प्रति अनभिज्ञता जाहिर कर रही है। इधर मां से बिछड़ी बच्‍ची को बिलखता देख वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई। जैसे ही चार दिनों बाद उसने अपनी मां को देखा वह बिलखने लगी। 

prime article banner

मां को चार दिनों बाद देख बिलखने लगी बच्‍ची 

मामला बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना क्षेत्र की रातगांव पंचायत की है। ग्रामीणों के अनुसार यहां एक महिला ने अपनी नवजात बच्‍ची को भगवानपुर थाना क्षेत्र के मधेपुरा वार्ड संख्या चार के भुवनेश्वर तांती की पत्‍नी के हाथों 15 सौ रुपये में बेच दिया। इस बात की खबर मिलते ही भुवनेश्वर तांती के घर लोगों की भीड़ जुटने लगी। इस बीच मामले को फैलता देख बच्ची की मां अपनी बात से पलट गई। उसने कहा कि  वह महिला उसकी बच्ची को जबरदस्ती उससे छीन कर ले गई है। ग्रामीणों का कहना है कि बच्ची की मां ने ग्रामीणों के बीच लिखित रूप से 15 सौ रुपये में उक्त महिला को बच्ची सौंप दी है। वहीं बच्ची की मां बताती है कि उसकी बच्ची को मधेपुरा गांव की कुछ महिलाओं ने जबरदस्ती उससे छीन लिया।

20 हजार की लालच में पहुंची वापस लेने  

बताया जाता है कि पूरा मामला तब सामने आया जब उस बच्‍ची के लिए एक महिला 20 हजार देने को तैयार हुई। इसके बाद महिला अपनी बेची हुई बच्‍ची को वापस लेने पहुंच गई। इसके बाद हंगामा हुआ। घटना का कारण बेबसी और मजबूरी बताया जा रहा है। लोगों का कहना है जिस महिला ने अपनी बच्‍ची को बेचा है वह काफी दिनों से बीमार है। जिस महिला से उसने बच्‍ची को बेचा उसका कहना था कि चार दिन पहले वह आई थी कहने लगी कि बच्‍ची मर जाएगी। आप 15 सौ रुपये दी‍जिए और बच्‍ची को रख लीजिए। उसे रुपये देकर बच्‍ची को घर में रख लिया। इसके बाद किसी ने उसे 20 हजार का आफर दे दिया। तब शनिवार को आकर वह बच्‍ची मांगने लगी। इससे इंकार करने पर हंगामा करने लगी।  भगवानपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि अब तक उनके पास इस संबंध में कोई सूचना नहीं है। सूचना मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.