Move to Jagran APP

बिहारः ग्राहकों के लिए जरूरी खबरः ईद पर 14 मई को बंद रहेंगे बैंक, 16 को रविवार का अवकाश

बैंकिंग संबंधी अगर जरूरी कामकाज है तो 13 मई तक निपटा लें। 14 मई को ईद पर बैंक बंद रहेंगे। 15 को बैंक खुलेंगे लेकिन 16 मई को रविवार का अवकाश रहेगा। इस माह बैंकों में साप्ताहिक व अन्य छुट्टियां मिलाकर कुल नौ अवकाश है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 04:14 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 04:14 PM (IST)
बिहारः ग्राहकों के लिए जरूरी खबरः ईद पर 14 मई को बंद रहेंगे बैंक, 16 को रविवार का अवकाश
ईद के दिन बैंकों में ताले लटके रहेंगे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : बैंकिंग संबंधी अगर जरूरी कामकाज है तो 13 मई तक निपटा लें। 14 मई को ईद पर बैंक बंद रहेंगे। 15 को बैंक खुलेंगे लेकिन 16 मई को रविवार का अवकाश रहेगा। इस माह बैंकों में साप्ताहिक व अन्य छुट्टियां मिलाकर कुल नौ अवकाश है। एक मई को मजदूर दिवस पर बैंक बंद थे। 14 मई को ईद पर बैंकों में अवकाश रहेगा। 22 मई को माह का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

पांच अवकाश अभी बचा

आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएनए त्रिवेदी ने कहा कि इस माह पांच रविवार और दो शनिवार के साथ ही मजदूर दिवस और ईद की छुट्टी रहने से कुल अवकाश की संख्या नौ हो गई है, जिसमें से अबतक चार अवकाश (1,2,8, और नौ मई)  बैंक कर्मियों को मिल चुका है। अन्य पांच अवकाश अभी बचा हुआ है।

तीन दिन बढ़ गया है अवकाश

आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएनए त्रिवेदी ने कहा कि आम तौर पर हर महीने चार रविवार और दो शनिवार को अवकाश रहता है। इस तरह से हर महीने छह दिन बैंक बंद रहते हैं। इस माह दो अतिरिक्त अवकाश और पांच रविवार होने की वजहों से तीन दिन अवकाश बढ़ गया है। इस तरह से कुल अवकाश की संख्या नौ हो गई है।

ग्राहकों को नहीं होगी परेशानी

डीएनए त्रिवेदी ने कहा कि हालांकि इससे बैंक ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं होगी। एटीएम में कैश डालने का कार्य नियमित रूप से किया जा रहा है। खास तौर से कोरोना काल को देखते हुए चिकित्सा सुविधाओं को लेकर एटीएम व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए हर बैंक प्रयासरत है। इस समय ईद को देखते हुए भी एटीएम व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त रखी गई है जिससे किसी को दिक्कत नहीं हो। हालांकि लॉकडाउन के कारण एटीएम में भी अत्यधिक लोग नहीं दिख रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.