Move to Jagran APP

पटना में काट रहे थे एटीएम, मुंबई में बज गया अलार्म; पीछे पलटे तो खड़ी थी पुलिस

कंकड़बाग थाना क्षेत्र के शालीमार के समीप पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम मशीन को गैस कटर से काट रहे पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कंकड़बाग थाने की पुलिस को इसकी सूचना मुंबई स्थित कंट्रोल रूम तब मिली जब वहां अलार्म बजा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 02:06 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 02:06 PM (IST)
पटना में काट रहे थे एटीएम, मुंबई में बज गया अलार्म; पीछे पलटे तो खड़ी थी पुलिस
पटना में काटे गए एक एटीएम की तस्वीर। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, पटना : कंकड़बाग थाना क्षेत्र के शालीमार के समीप पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम मशीन को गैस कटर से काट रहे पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कंकड़बाग थाने की पुलिस को इसकी सूचना मुंबई स्थित कंट्रोल रूम तब मिली, जब वहां अलार्म बजा। पकड़े गए बदमाशों की पहचान बांका निवासी शुभम कुमार, अररिया निवासी कुंदन कुमार और अखिलेश, आरा निवासी अभिषेक कुमार और चंदन पासवान के रूप में हुई है। 

loksabha election banner

नहीं मालूम था कि एटीएम में लगा है अलार्म

पुलिस की मानें तो एक अन्य अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। उसकी पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि एटीएम मशीन को काटने का तरीका यू-ट्यूब से सीखे थे। वारदात शनिवार की रात तीन बजकर 10 मिनट की है। अपराधी बोरे में गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य सामानों को लेकर एटीएम मशीन के पास गए। इस बात से बेखबर थे कि एटीएम मशीनों के अंदर एक यंत्र लगा था, जिससे मुंबई स्थित हेड ऑफिस में उसकी निगरानी भी की जाती है। अपराधी गैस कटर से एटीएम को काटना शुरू कर दिए। तभी एटीएम से छेड़छाड़ होने पर मुंबई कंट्रोल रूम में अलार्म बज गया। वहां तैनात कर्मी इसकी सूचना कंकड़बाग थाने की पुलिस को दे दी। 

फोर्स के साथ एटीएम के बाहर पहुंच गए थानेदार

सूचना मिलते ही थानेदार फोर्स के साथ एटीएम के बाहर पहुंच गए और घेराबंदी की। पुलिस को देख अपराधी भागने का प्रयास किए, तब पुलिस को पिस्टल तानना पड़ा। तब पांच अपराधी पकड़े गए, एक फरार हो गया। इनके पास से एक देसी कट्टा, सिलेंडर और एक गैस कटर बरामद किया गया है। पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपित चिरैयाटांड़ पुल इलाके में किराए का मकान लेकर रहते थे। पुलिस की सक्रियता 25 लाख रुपये चोरी होने से बच गए। गिरोह पूर्व में जक्कनपुर, राजीव नगर स्थित कई अन्य एटीएम मशीन को काटने का प्रयास कर चुके हैं। अपराधी सॢजकल ग्लब्स और मास्क पहनकर घटना को अंजाम दे रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.