Move to Jagran APP

गाड़ी के कागजात दुरुस्‍त नहीं रहने पर 'पेड़ा' मांगता था पटना का एएसआई, वीडियो वायरल होने पर हुआ निलंबित

पटना में ट्रैफिक एएसआइ को महंगा पड़ा एयरफोर्स के रिटायर्ड कर्मी से पेड़ा मांगना पुनाईचक में तैनात एएसआइ ने बाइक सवार के पास प्रदूषण पेपर नहीं होने पर मांगा एक किलो पेड़ा का दाम ट्रैफिक एसपी ने किया सस्पेंड

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 12:56 PM (IST)
गाड़ी के कागजात दुरुस्‍त नहीं रहने पर 'पेड़ा' मांगता था पटना का एएसआई, वीडियो वायरल होने पर हुआ निलंबित
ट्रैफिक पुलिस का एएसआइ हुआ निलंबित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Traffic Police News: बिहार की राजधानी पटना में एक ट्रैफिक एएसआई को बाइक सवार से पेड़ा मांगना महंगा पड़ गया। मामले का वीड‍ियो वायरल होने के बाद एएसआई को सस्‍पेंड कर दिया गया है। यह मामला पटना के नया सचिवालय से थोड़ी ही दूर पर हुआ।

loksabha election banner

मंगलवार को वायरल हुआ था वीडियो, तुरंत हुई कार्रवाई

पुनाईचक में ट्रैफिक में तैनात एएसआइ को पेड़ा महंगा पड़ गया। दरअसल मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार एयरफोर्स के पूर्व कर्मी को पकड़ा गया। उनके पास प्रदूषण पेपर नहीं था। आरोप है कि एएसआइ उनसे एक किलो पेड़े की मांग कर बैठे। लेकिन, बाइक चालक पूरी घटना का वीडियो बना लिए, जिसमें एएसआइ और दुकानदार से बातचीत है। ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने बताया एएसआइ भोला राय को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

पेड़ा मंगाने को एएसआई ने बना रखा था सीक्रेट कोड

पीडि़त बेली रोड से पुनाईचक की तरफ जा रहा था। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोक दिया। वाहन का पेपर चेक हुआ। बाइक चालक के पास प्रदूषण पेपर नहीं था। आरोप है कि पकडऩे के बाद पहले उससे दस हजार रुपये का चालान काटने की बात हुई। फिर एक हजार से बात पांच सौ रुपये तक पहुंच गई। लेकिन, इससे भी काम नहीं चला तब भोला ने उससे सामने की दुकान से एक किलो पेड़ा लाने को कहा। वह दुकान पर गए और दुकानदार से एक किलो पेड़ा मांगे। जिसका दाम 360 रुपया बताया। जैसे ही दुकानदार से वह पेड़ा देने को कहे, इसी बीच दुकानदार के पास भोला राय का फोन आ गया। इसके बाद दुकानदार ने बाइक सवार से रुपये लेकर रख लिया। बाइक सवार एएसआई के पास गया और बताया कि दुकानदार को रुपये दे दिया गया है। इसके बाद उसकी बाइक छोड़ दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.