This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

त्‍योहारी मौसम आते ही ट्रेनों में सक्रिय हुआ नशाखुरानी गिरोह, दशहरा के बाद दिवाली और छठ में घर आने वालों पर नजर

Indian Railway News त्‍योहारी मौसम आते ही बिहार आने वाली ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह के बदमाश रेल यात्रियों को नशे का सामान खिलाकर लूट लेते हैं। दशहरा से पहले ही यह गिरोह एक्टिव हो गया था।

Shubh Narayan PathakSat, 16 Oct 2021 09:31 AM (IST)
त्‍योहारी मौसम आते ही ट्रेनों में सक्रिय हुआ नशाखुरानी गिरोह, दशहरा के बाद दिवाली और छठ में घर आने वालों पर नजर

पटना, जागरण टीम। Indian Railway News: त्‍योहारी मौसम आते ही बिहार आने वाली ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह के बदमाश रेल यात्रियों को नशे का सामान खिलाकर लूट लेते हैं। दशहरा से पहले ही यह गिरोह एक्टिव हो गया था। अब दिवाली और छठ तक इनका आतंक बना रहेगा। इस गिरोह के अपराधी विशेष तौर पर कम पढ़े-लिखे और सीधे लोगों को निशाने बनाते हैं। इनका सबसे पसंदीदा ट्रेनों के जनरल कोच होते हैं, हालांकि ये बदमाश स्‍लीपर कोच के यात्रियों पर भी हाथ साफ करने से बाज नहीं आते हैं। अपनी मीठी बातों में फंसाकर कई बार ये रेल यात्री को खाने के सामान में नशा मिलाकर खिला देते हैं तो कई बार कुछ सूंघाकर अपना काम कर जाते हैं। रेलवे हमेशा ही ट्रेन में अनजान यात्रियों से मिला कोई सामान नहीं खाने की नसीहत देता रहा है।

गोपालगंज के एक यात्री को बनाया था निशाना

गोपालगंज जिले के अंतर्गत बैकुंठपुर के दिघवा दुबौली रेलवे स्टेशन पर इसी हफ्ते नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने एक यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर उनके पास मौजूद दस हजार रुपये सहित सभी सामान लूट लिए। बेहोशी की हालत में जीआरपी ने यात्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। ऐसी घटनाओं को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी ने ट्रेनों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

बाराबंकी जाने के लिए पकड़ने आए थे ट्रेन

बताया जाता है कि पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव निवासी रामअयोध्या प्रसाद उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जाने के लिए दिघवा दुबौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आए थे। इसी दौरान नशा खुरानी गिरोह के सदस्योंं ने उन्हें अपने झांसा मेंं ले लिया तथा नशीला पदार्थ खिलाकर उनके पास मौजूद दस हजार रुपये सहित सभी सामान लूट लिया। स्टेशन पर बेहोशी की हालत में पड़े इस यात्री को इलाज के लिए जीआरपी ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जीआरपी मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Edited By: Shubh Narayan Pathak

पटना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
 
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner