Move to Jagran APP

रिजल्ट घोटाला : खुली जन्मपत्री, नाबालिग निकली फर्जी टॉपर रूबी राय

रिजल्ट घोटाले में जेल गई रूबी राय अपने मैट्रिक के सर्टिफिकेट के मुताबिक अभी नाबालिग है। सर्टिफिकेट के मुताबिक उसकी उम्र मात्र साढ़े सत्रह साल की है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 07:56 AM (IST)
रिजल्ट घोटाला : खुली जन्मपत्री, नाबालिग निकली फर्जी टॉपर रूबी राय

पटना। बिहार बोर्ड की इस साल की फर्जी टॉपर रूबी राय की जन्मपत्री खुल गई, उसके मैट्रिक का सर्टिफिकेट मिल गया है जिसके सामने आने से अब उसके उम्र को लेकर जो विवाद चल रहा था वह अब खत्म हो गया है।

loksabha election banner

सर्टिफिकेट के मुताबिक रूबी राय नाबालिग है। सर्टिफिकेट में उसकी जन्मतिथि 15 नम्बर 1998 दर्ज है। इस हिसाब से रूबी रॉय की उम्र महज साढ़े सत्रह साल की है। इस खुलासे के बाद अब पुलिस की परेशानी बढ़ सकती है। रूबी राय को बेउर जेल क्यों ले जाया गया जबकि वह नाबालिग थी, यह प्रश्न अब खड़ा हो सकता है।

सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

इसके अलावा सार्टिफिकेट से यह भी साफ हो गया है कि वो एक सामान्य स्टूडेंट्स रही है। मैट्रिक उसने सेकंड डिवीजन से पास किया था। रूबी राय हाईस्कूल शंभूपुर कोइरी स्कूल से 2014 में मैट्रिक पास की है।सार्टिफिकेट में उसके पिता का नाम अवधेश प्रसाद राय है जबकि मां नाम गीता कुमारी है।

विपक्ष ने कहा-सीबीआई जांच हो

उधर बिहार बोर्ड के स्ट्रांग रूम से रूबी राय की होमसाइंस की कॉपी गायब होने की घटना के बाद बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार की जांच एजेंसी पर भरोसा नहीं है।

कहा जदयू ने- जांच की प्रक्रिया को बाधित ना करें

उधर जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि BSEB से रूबी राय की कॉपी गायब होना जांच की प्रक्रिया को बाधित करने का खेल है जो भी दोषी होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.