Move to Jagran APP

यूपी से शराब लेकर आ रहे दो गोपालगंज में गिरफ्तार, जहानाबाद और औरंगाबाद में भी धंधेबाज पकड़ाए

बिहार में शराबबंदी करने के बावजूद लगातार इसके इस्तेमाल के मामले सामने आ रहे हैं। गोपालगंज जहानाबाद औरंगाबाद रोहतास आदि जिलों में तो इसी तरह के मामले सामने आए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:03 PM (IST)
यूपी से शराब लेकर आ रहे दो गोपालगंज में गिरफ्तार, जहानाबाद और औरंगाबाद में भी धंधेबाज पकड़ाए
यूपी से शराब लेकर आ रहे दो गोपालगंज में गिरफ्तार, जहानाबाद और औरंगाबाद में भी धंधेबाज पकड़ाए

गोपालगंज, जेएनएन। बिहार में शराबबंदी के बाद भी लगातार इसके इस्तेमाल करने के मामले सामने आ रहे हैं। गोपलगंज के कटेया थाना क्षेत्र के कपूरी नहर पुल के पास पुलिस ने उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रहे दो बाइक पर सवार दो धंधेबाजों को 450 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस ने दोनों बाइक को भी जब्त कर लिया। गिरफ्तार किए गए धंधेबाजों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने उन्हें मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

loksabha election banner

बताया जाता है कि कटेया थाना पुलिस को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से कुछ धंधेबाज शराब लेकर आ रहे हैं। इस सूचना पर सोमवार की देर शाम पुलिस कपूरी नहर पुल के पास पहुंच कर वाहनों की जांच करने लगे। इसी दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से दो बाइक पर आ रहे दो लोग पुलिस को जांच करते देख भागने लगे। जिनका पीछा कर पुलिस ने उन्हें पकड़ कर तलाशी लिया तो उनके पास 450 बोतल शराब मिली। पुलिस ने दोनों बाइक सहित शराब को जब्त करते हुए दोनों धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार किए गए आरोपित थाना क्षेत्र के कोईसा खुर्द गांव निवासी नमूना साह तथा भोरे थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी बुलेट साह बताए जाते हैं। दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

बीयर व देशी शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार 

औरंगाबाद: हसपुरा थाना की पुलिस ने सोमवार की शाम हसपुरा थाना के इटवां गांव के जंगल से जमीन व बाइक के डिक्की से बीयर एवं देशी शराब के साथ अर्जुन कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए अर्जुन को मंगलवार को जेल भेज दिया है। पुलिस ने मामले में चार बाइक एवं एक सफारी गाड़ी को भी जब्त किया है। थानाध्यक्ष धनंजय ङ्क्षसह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल मे शराब की बिक्री का धंधा फलफूल रहा है। जब पुलिस जंगल पहुंची तो पुलिस को देख सभी भागने लगे। पुलिस अर्जुन को पकडऩे में कामयाब हुई। बाकी सभी धंधेबाज अपने-अपने वाहन छोड़ भागने में सफल हो गए। अर्जुन से पूछताछ करने पर पुलिस जब जमीन को खोदकर अंदर देखा तो झारखंड निर्मित 300 एमएल का 35 बोतल देशी शराब एवं झारखंड निर्मित 500 एमएल का 90 बोतल किंगफिशर बियर व एक डिक्की से दस बोतल बियर यानी कुल 50 लीटर बियर बरामद की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में गिरफ्तार युवक व संदिग्धों पर बिहार निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

मास्क चेकिंग के दौरान दो शराबी गिरफ्तार

रोहतास। चुटिया थाना क्षेत्र में मंगलवार को मास्क चेकिंग के दौरान तिलोखर स्थित पीपल चौक के पास नशे में धुत दो शराबी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शराबी रामचंद्र पासवान व जीतेंद्र पासवान उसी गांव के निवासी है। जिन्हें मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष श्रीराम चौबे ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है। आज मास्क चेकिंग तिलोखर पीपल चौक के पास चल रही थी, के दौरान दोनो नशेड़ी गिरफ्त में आ गए। जिन्हें मेडिकल जांच के बाद शराब पीने की पुष्टि होने पर जेल भेज दिया गया। 

महुआ शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार 

जहानाबादः शराब कारोबारियों के खिलाफ संचालित अभियान के तहत उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को टेहटा ओपी क्षेत्र के इक्किल ढोढ़ा गांव में छापेमारी कर 16 लीटर मह़ुआ शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में सियाशरण मांझी तथा रामजनेश्वर मांझी शामिल हैं। उत्पाद अधीक्षक सु़निल कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि वहां कुछ लोग महुआ शराब का कारोबार कर रहे हैं। पक्की सूचना के आधार पर उत्पाद निरीक्षक निरंजन कुमार झा, एसआई रश्मि आनंद तथा शिखा रानी के नेतृत्व में छापेमार दल को वहां भेजा गया। छापेमारी के दौरान रामजनेश्वर मांझी के पास से नौ लीटर तथा सियाशरण मांझी के पास से सात लीटर महुआ शराब की बरामदगी की गई। उन्होंने बताया कि उनलोगों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। 

कार से 958 बोतल शराब बरामद 

भभुआः प्रखंड के कुढऩी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात पुलिस ने एक आल्टो गाड़ी में 958 बोतल शराब बरामद की। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। कुढऩी थानाध्यक्ष रितेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि रात्रि करीब दो बजे जब वह पेट्रोङ्क्षलग कर रहे थे तब वह कमहरी गांव के रोड पर एक आल्टो कार खड़ा देखे। नजदीक जाकर देखा तो उसमें शराब की बड़ी खेप मिली। लेकिन आसपास में कोई व्यक्ति नहीं था। जिससे कुछ पूछा जा सके। थानाध्यक्ष ने उसे थाने लाया और शराब  की बोतलों की गिनती की गई तो 958 बोतल मुंबई स्पेशल व्हिस्की के थे सभी 180 एमएल की बोतल थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि आल्टो कार को जब्त कर लिया गया है। ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि पुलिस की गाड़ी को देखकर शराब धंधेबाज अपनी गाड़ी छोड़कर भाग गए। गाड़ी परिवहन विभाग में किसके नाम से दर्ज है यह जानकारी ली जा रही है। इसके बाद गाड़ी मालिक के ऊपर भी शराब के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। 

शराब की भट्ठियां की गईं ध्वस्त

अकबरपुर: थाना क्षेत्र के लोङ्क्षसहना गांव में अवैध रूप से संचालित शराब निर्माण भट्टी को एसएसबी एवं पुलिस के जवानों ने संयुक्त रुप से छापेमारी की। जिसमें दर्जनों भठियों को ध्वस्त किया गया। पुलिस को देख धंधेबाज फरार होने में सफल रहे। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्त आधार पर थाना में तैनात एसआइ अजय कुमार एवं एसएसबी के जवानों के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। शराब निर्माण के लिए फुलाए जा रहे सैकड़ों किलोग्राम जावा महुआ को नष्ट कर दिया। इसके साथ ही शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट कर दिया। इस बावत अकबरपुर थाने में बालेश्वर यादव के पुत्र  पिंटू यादव पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.