Move to Jagran APP

देवेश चंद्र ठाकुर Arrive in Vintage E-car: VIDEO विंटेज ऑस्टिन लुक वाली कार से विधानमंडल पहुंच चर्चा में आए देवेश, जानें कौन सी थी कार

Bihar Politics विंटेज कार ऑस्टिन का मॉडल सोमवार को विधानमंडल सत्र के पहले दिन पूरे दिन सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना रहा। विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर और संजय झा इस विंटेज शक्ल वाली कार से विधानमंड़ल परिसर मेें नजर आए।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:18 AM (IST)
देवेश चंद्र ठाकुर Arrive in Vintage E-car: VIDEO विंटेज ऑस्टिन लुक वाली कार से विधानमंडल पहुंच चर्चा में आए देवेश, जानें कौन सी थी कार
ऑस्टिन जैसी दिखने वाली कार में पहुंचे देवेश ठाकुर और संजय झा ।

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार विधानसभा का सोवार को पहला दिन था। इस दौरान नेताओं के साथ उनके वाहन ने भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। विंटेज कार ऑस्टिन का मॉडल सोमवार ( 23 नवंबर) को पूरे दिन सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना रहा। विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर और संजय झा इस विंटेज शक्ल वाली कार से विधानमंड़ल परिसर में नजर आए। देवेशचंद्र ठाकुर ड्राइविंग सीट पर थे और पूर्व मंत्री संजय झा उनकी बगल वाली सीट पर बैठै थे। लोगों की नजर इस विंटेज सी दिखने वाली कार पर थी, पर मामला विंटेज कार का था ही नहीं।

loksabha election banner

पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने कर रहे इस कार का प्रयोग

विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर सत्र के पहले दिन विंटेज शक्ल वाली कार से विधानमंड़ल परिसर में पहुंचे। इस दौरान उनका आना चर्चा का विषय बन गया। विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल-जीवन-हरियाली अभियान से प्रभावित हैं। पर्यावरण को ले जागरूकता फैलाने के लिए वह इस कार को ड्राइव कर विधानमंडल परिसर पहुंचे थे।

एक बार चार्ज करने पर चलती है 70 से 75 किमी तक

दरअसल जिस कार से विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर पहुंचे थे वो बैट्री से चलने वाली कार है। इसमें दो बैट्री लगी है। अगर कार की बैट्री को एक बार चार्ज किया जाए तो वह 70 से 75 किमी तक चलती है। इस कार को देवेश चंद्र ठाकुर पटना में एक और दिन चला चुके हैं। कार में चार लोगों के बैठने की सुविधा है। 

पहली ही नजर में जंच गई

आस्टिन सी दिखने वाली इस कार के संबंध में देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि पहली ही नजर में सभी को लगा कि हम किसी मंहगी और एंटीक वैल्यू वाली कार पर बैठे हैं। पर इसे पंजाब में एसेंबल किया गया है। मात्र ढाई लाख रुपये में इस कार को हमने पंजाब से यहां मंगवा लिया। इस कार के लिए किसी तरह के निबंधन की भी जरूरत भी नहीं। देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि कार को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। 

देवेश चंद्र ठाकुर ने दी संजय झा को लिफ्ट  

पूर्व मंत्री व जदयू विधान पार्षद संजय झा ने कहा कि देवेश चंद्र ठाकुर उनके आवास पर पहुंचे और विधान परिषद जाने के लिए उन्हें लिफ्ट दी। इसके बाद वे उनके साथ विधानमंडल परिसर आ गए। संजय झा ने कहा कि पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए ये कार एक तरह का संदेश है। बैट्री से चलती है, इस लिए ज्यादा खर्च भी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.