Move to Jagran APP

बिहार में फिर से नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल, मची सनसनी

बेगूसराय जिले में एक नाबालिग बच्ची से कुछ युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटना से सनसनी मची है। पुलिस जांच में जुट गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:29 PM (IST)
बिहार में फिर से नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल, मची सनसनी
बिहार में फिर से नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल, मची सनसनी

पटना, जेएनएन। बेगूसराय जिले से हैवानियत की खबर मिलने से सनसनी फैल गई है। जिले के मंसूरचक थानाक्षेत्र के समसा पंचायत में एक नाबालिग बच्ची से कुछ युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और इसका वीडियो बनाकर फोटो के साथ वायरल कर दिया है। पीड़िता सातवीं क्लास की छात्रा है। 

loksabha election banner

बदहवास हालत में घर पहुंची पीड़िता ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी तो घरवालों के पैर के नीचे की जमीन खिसक गई। पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज करायी है। दरअसल वारदात के 11 दिन बाद फोटो वायरल होने पर मामले का पर्दाफाश हुआ। आधा दर्जन युवक  दुष्कर्म में शामिल थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की की मेडिकल जांच कराई है। आरोपितों की पहचान कर उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस आरोपितों के नाम गुप्त रखे हुए हैं। 

पहले मुंह बांधी, फिर की गंदी बात
पुलिस को दिए आवेदन में सातवीं की पीडि़त छात्रा ने कहा है कि 11 फरवरी को वह घर से शौच के लिए खेत जा रही थी। रास्ते में गांव के आधा दर्जन युवकों ने उसे खींचकर मुंह बांध दिया। इसके बाद तीन लड़कों ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। बाकी तीन लड़के मोबाइल से तस्वीर खींचते रहे। धमकी दी कि कहीं मुंह खोला तो मां, बाप और भाई को जिंदा जला देंगे।

19 फरवरी को दोबारा दुष्‍कर्मी सामने आया
धमकी से डरी लड़की ने उस समय घटना को मन में ही दबा दिया। 19 फरवरी को उन्हीं में से एक युवक ने फिर लड़की को पकडऩे की कोशिश की। जब लड़की रोती रही तो पिता ने इसका कारण पूछा। लड़की ने जब पिता को पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने मंसूरचक थाना पुलिस को सामूहिक दुष्कर्म होने की जानकारी दी। मंसूरचक थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।  

सामूहिक दुष्कर्म के वीडियो होते रहते हैं वायरल

बिहार में सामूहिक दुष्कर्म के वीडियो वायरल की घटनाएं अक्सर समाचारों की सुर्खियां बनती हैं। कुछ दिनों पहले की बात करें तो पिता के सामने बेटी से सामूहिक दुष्‍कर्म तथा सरेआम सामूहिक दुष्‍कर्म की कोशिश व छेड़खानी का वीडियो बना वायरल करने के दो मामलों से बिहार फिर शर्मसार हुआ है।

पहली घटना किशनगंज की थी जिसमें पिता को पेड़ से बांधकर उसके सामने बेटी से सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया। उधर, नालंदा में एक लड़की से सामूहिक दुष्‍कर्म की कोशिश की गई तथा इस दौरान छेड़खानी का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया था। 

गया में कुछ दिनों पहले वीडियो हुआ था वायरल

सोशल मीडिया में कुछ दिनों पहले एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें प्रेमी-युगल के साथ कुछ युवक मारपीट कर रहे हैं। युवती के साथ गलत हरकत कर रहे हैं। युवती बार-बार छोड़ने की गुहार लगा रही है। मनचलों को वह मां-बहन की दुहाई दे रही है, लेकिन बिगड़े हुए शोहदे युवती की एक नहीं सुन रहे और दुपट्टा खींच कर उसके साथ गलत हरकत करने पर उतारू दिख रहे हैं।

वीडियो के वायरल होने के बाद एसएसपी राजीव मिश्रा ने संज्ञान लेते हुए इसे इमामगंज एसडीपीओ को भेज कर जांच करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद आरोपी गिरफ्तार किये गए थे।

गौरतलब है कि गया में इससे पहले भी युवक-युवती के साथ मारपीट, छेड़खानी और दुष्कर्म से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को जेल भी भेजा है।

जहानाबाद में भी मारपीट व छेड़खानी का वीडियो वायरल 

कुछ दिनों पहले ही जहानाबाद जिले में भी एक नाबालिग लड़की से छेड़खानी का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। पुलिस ने वायरल हो रहे वीडियो को देखकर संज्ञान लिया था और इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस भी दर्ज कर लिया था। 

जहानाबाद के एसडीपीओ ने कहा था कि हमने वीडियो को देखा है और इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि वीडियो में तीन युवक एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी कर रहे हैं। जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। 

 पहले भी हो चुकीं ऐसी घटनाएं 

बता दें कि पिछले साल मई महीने में भी जहानाबाद में ही एक युवती के साथ छेड़खानी करने का वीडियो वायरल हुआ था और पुलिस ने वीडियो के आधार पर इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। 

इसके बाद पटना जिले के  मसौढ़ी थाना क्षेत्र का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चार लड़के एक प्रेमी युगल को पकड़ कर युवती के साथ जबरदस्‍ती करने की कोशिश कर रहे थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.