Move to Jagran APP

बिहार में फिर भीड़ का अंधा इंसाफ- कैमूर में एक की हत्‍या, दरभंगा में तीन को बांधकर पीटा

बिहार के दरभंगा व कैमूर में अलग-अलग घटनाओं में तीन युवकों को भीड़ ने बांधकर पीटा तो एक की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। उनके कसूर और लोगों ने क्‍याें किया ये हाल, जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 11:54 PM (IST)
बिहार में फिर भीड़ का अंधा इंसाफ- कैमूर में एक की हत्‍या, दरभंगा में तीन को बांधकर पीटा
बिहार में फिर भीड़ का अंधा इंसाफ- कैमूर में एक की हत्‍या, दरभंगा में तीन को बांधकर पीटा

पटना [जागरण टीम]। बिहार के दरभंगा में मंगलवार मॉब लिंचिंग का दिन रहा। वहां दो अलग-अलग घटनाओं में तीन युवकों को बांधकर पीटा गया। समय पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें भीड़ से छुडाकर गिरफ्तार कर लिया।
गोली मारने वाले के वृद्ध पिता को पीट-पीटकर मार डाला
कैमूर के माहनिया थाना क्षेत्र के करमहरी वार्ड नंबर दो में धान पटवन को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद खूनी हो गया। एक पक्ष के लोगों ने एक व्यक्ति को गोली मार दी तो इससे भड़के दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपित के वृद्ध पिता चंद्रदेव चौधरी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दूसरे पक्ष के लोगों ने गोली मारने के आरोपित युवक के घर पर हमला बोल जमकर तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगाने का प्रयास किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को नियंत्रित किया। गांव में घटना के बाद तनाव व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार, करमहरी गांव के वार्ड नंबर दो निवासी इंद्रजीत चौधरी व मुन्ना राम के बीच खेत में पानी ले जाने के मसले पर विवाद हो गया। इसी दौरान इंद्रजीत चौधरी ने मुन्ना राम पर गोली चला दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना की सूचना जैसे ही मुन्ना राम के घर के लोगों को मिली, वे लोग पहुंचे और अस्पताल ले गए।
गोली मारने वाले की पीट-पीटकर हत्‍या:
इसके बाद काफी संख्या में एकत्रित लोगों ने इंद्रजीत चौधरी के घर पर हमला बोल दिया। वहां पहुंचने पर इंद्रजीत के पिता 65 वर्षीय चंद्रदेव चौधरी ने जैसे ही दरवाजा खोला, पीट-पीटकर हत्या कर दी। आक्रोशित लोगों ने घर को भी जलाने का प्रयास किया।
स्थिति बिगड़ती देख ग्रामीणों ने मोहनियां थाने को इसकी सूचना दी। काफी संख्या में करमहरी गांव पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को गोली मारने वाले आरोपित के घर से हटाते हुए स्थिति को नियंत्रित किया। इधर, घायल मुन्ना राम को अनुमंडलीय अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया, जहां इलाज चल रहा है। स्थिति फिलहल खतरे से बाहर जताई जा रही है।
ठगी करते रंगे हाथ धराए, भीड़ ने किया ये हाल

loksabha election banner

दरभंगा के बहेड़ा थाना क्षेत्र के हाबीभौआर पंचायत के नरही टोला में मंगलवार की शाम सरकारी कर्मी बन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। भीड़ ने उन्‍हें पेड़ से बांधकर चेहरे पर कालिख पोत दी, फिर जमकर पिटाई की। इसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। उनकी बाइक भी जब्त कर ली गई।

यह है घटना: जानकारी के अनुसार, बहेड़ी थाना क्षेत्र के मोटगाह गांव के बैजूलाल देव एवं नडेगा के सचिनलाल देव एक बाइक से नरही टोला के छोटे कमती के घर पर पहुंचे। उन्‍होंने खुद को सरकारी कर्मी बताकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलवाने के नाम पर 60 हजार रुपये की मांग की।

आरोप है कि उन्‍होंने एक ग्रामीण के घर में लोगों को फोटो खिंचवाने में उलझाकर 60 हजार रुपये की चोरी कर ली, लेकिन पकड़े गए। इसके बाद सबने मिलकर दोनों को एक पेड़ से बांध दिया। फिर, मुंह पर कालिख पोतकर जमकर धुनाई की।

पहले भी कर चुके ठगी: ग्रामीणों ने इसकी सूचना बहेड़ा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनका बहेड़ा राजकीय अस्पताल में इलाज कराया। इसी बीच अधुलुआम गांव के बालचन्द कमती एवं शनिचर कमती ने थाने पहुंचकर दोनों युवकों की पहचान की तथा बताया कि तीन दिन पहले उनके घर पर भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर फोट़ो खींचा था और उनसे तीन हजार रुपये तथा तकिया के नीचे से पत्नी का मंगल सूत्र लेकर चंपत हो गए थे।

दुकान में चोरी का सीसीटीवी से खुला राज, बांधकर हुई पिटाई 

दरभंगा के ही लहेरियासराय थाने क्षेत्र स्थित स्वीट होम चौक के पास मंगलवार को दुकान में चोरी करते कर्मी को रंगे हाथ पकड़ कर जमकर धुनाई कर दी गई। इसके बाद उसे घंटों रस्सी से बांध रखा गया। हालांकि, सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने आरोपित को अपने कब्जे में ले लिया। गिरफ्त में आया पप्पू यादव बहादुरपुर थाने क्षेत्र के सिनुआर गांव निवासी रामचंद्र यादव का पुत्र है।

स्‍टाफ बनकर की चोरी: बताया जाता है कि बैंक आॅफ इंडिया के लहेरियासराय शाखा के ग्राउंड फ्लोर स्थित संगम टूर ट्रेवल्स में दो दिन पूर्व एक युवक काम मांगने आया। उसने खुद को गरीब व इंटर पास बताकर काम मांगा। उसके झांसे में आकर दुकानदार गोपाल कुमार चौधरी ने सोमवार को उसे काम पर रख लिया। दूसरे दिन मंगलवार को दुकान खोलने क्रम में सफाई करने के बहाने उसने गल्ला खोलकर रुपये निकाल लिए। उसी समय दुकान मालिक ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। हालांकि, उसने चोरी की बात से इनकार कर दिया।

सीसीटीवी से खुला राज: दुकानदार ने सीसीटीवी फुटेज खंगालातो वह गल्ला से रुपये निकालते दिखा। इसके बाद दुकानदार ने अपने काउंटर में नकदी का मिलान कराया। लगभग आठ हजार रुपये की कमी आई। दुकानदार ने एक दिन पीछे के फुटेज को खंगाला तो उसमें भी वह गल्ला से रुपये निकालते पाया गया।

जमकर हुई पिटाई: इसके बाद दुकानदार सहित आसपास के लोग आक्रोशित हो गए और उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाद में लोगों ने उसके दोनों हाथों को उलट कर बांध दिया तथा घंटों यूं ही रखा। एसएसपी गरिमा मलिक ने आदेश पर आरोपित को मुक्त कराकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.